आपका शहर

Raftaar Top 10 News | पाकिस्तान को सालभर बाद भी डरा रहा ब्रह्मोस का धमाका, पंजाब में बढ़ता कर्ज बना किसानों का ‘काल’

[ad_1]

पाकिस्तान में अभी भी भारतीय परमाणु मिसाइल ब्रह्मोस के धमाके का खौफ है। पिछले साल मार्च 2022 में ब्रह्मोस मिसाइल गलती से पाकिस्तान की सीमा में जा गिरी थी। मिसाइल के धमाके से पाकिस्तान सालभर बाद भी सदमे में है।

पाकिस्तान को सालभर बाद भी डरा रहा ब्रह्मोस का धमाका

पाकिस्तान में अभी भी भारतीय परमाणु मिसाइल ब्रह्मोस के धमाके का खौफ है। पिछले साल मार्च 2022 में ब्रह्मोस मिसाइल गलती से पाकिस्तान की सीमा में जा गिरी थी। मिसाइल के धमाके से पाकिस्तान सालभर बाद भी सदमे में है। हालांकि भारत की ओर से इस पर अफसोस जता दिया गया था। लेकिन मिसाइल के पाक में गिरने की घटना से डरे पाकिस्तान ने सालभर बाद फिर भारत से अपील की है ​कि वह ब्रह्मोस मिसाइल मामले में जॉइंट इन्वेस्टिगेशन में शामिल हो। वैसे भारत पहले भी इस मामले में साझा जांच से इनकार कर चुका है।

कविता की पेशी से पहले हैदराबाद में लगे ‘Raid’ डिटर्जेंट के पोस्टर

दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की दफ्तर में MLC के. कविता की पेशी से पहले हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति ने पोस्टर वॉर शुरू कर दिया। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में लगाए गए पोस्टर में एक तरफ डिटर्जेंट पाउडर ‘टाइड’ से प्रेरित ‘रेड डिटर्जेंट’ के साथ तस्वीर में अन्य दलों से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को दिखाया गया है, जबकि दूसरी तरफ के कविता को दिखाया गया है। इस पोस्टर में कविता के साथ लिखा गया है ‘True Colors Never Fade’ और नीचे लिखा गया है- Bye Bye Modi।

आज CBI के सामने नहीं पेश होंगे डिप्टी सीएम

सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को समन किया और आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है। नौकरी के बदले जमीन स्कैम के मामले में ये समन जारी किया गया है। लेकिन बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने आज भी पेश नहीं होंगे। सूत्रों ने बताया कि ईडी के छापे के बाद उनकी पत्नी को कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह गर्भवती हैं और बारह घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गईं थी। 

लालू परिवार पर रेड को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को लालू प्रसाद यादव के परिवार और आरजेडी नेताओं पर हुई रेड को लेकर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि रेड आज से हो रही, ये तो पांच साल से चल ही रही है. हम लोग (महागठबंधन) सरकार बनाते हैं कि रेड शुरू हो जाती है. अब क्या मामला है, इसमें क्या कहा जाए? जिनके यहां पर रेड हुई उन्होंने तो बताया ही है कि क्या है।

BBC डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ प्रस्ताव पर बोले CM भूपेश बघेल

गुजरात विधानसभा ने राज्य में 2002 में हुए दंगों पर आधारित बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ शुक्रवार (10 मार्च) को प्रस्ताव पारित किया. विधानसभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि और लोकप्रियता को धूमिल करने को लेकर बीबीसी के खिलाफ केंद्र से कठोर कार्रवाई की मांग भी की. इस पर अब छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा है कि “प्रस्ताव पारित करने से क्या होता है?”

पंजाब में बढ़ता कर्ज बना किसानों का ‘काल’

पंजाब में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थम नहीं रहा है. अब किसानों की आत्महत्या को लेकर जो आंकड़ा सामने आया है वो चौंका देने वाला है. 1 मार्च 2012 से लेकर 28 फरवरी 2023 तक 1403 किसानों ने आत्महत्या की है. जबकि 403 खेत मजदूरों के खुदकुशी का मामला भी प्रकाश में आया है. सबसे ज्यादा मौतें मानसा जिले में हुई हैं. यहां 314 किसानों ने कर्ज की वजह से मौत को गले लगाया है. दूसरे नंबर पर बठिंडा जिला है, जहां के 269 किसानों में आत्महत्या की है. 

अनुराग ठाकुर ने नायर से संबंध को लेकर सीएम केजरीवाल से पूछा सवाल

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा. उन्होंने शनिवार (11 मार्च) को पुणे में कहा कि शराब घोटाले में एक नहीं बहुत सारे लोगों की भूमिका रही है. मेरा सरगना से सवाल है कि ‘V’ कौन है और किसके मैसेज में आता है कि हमें पैसे की जरूरत है. 

बिलावल भुट्टो ने कश्मीर की फिलिस्तीन से की तुलना

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने माना है कि कश्मीर (Kashmir) मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के केंद्र में लाने के लिए देश के लिए मुश्किल काम है. पाक विदेश मंत्री ने शुक्रवार (10 मार्च) को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा की आपने यह भी ध्यान दिया है कि संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर को एजेंडे के केंद्र में लाने के लिए हमें विशेष रूप से मुश्किलों सामना करना पड़ रहा है.

शुभमन गिल ने भारत की धरती पर लगाया पहला टेस्ट शतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दो दिन तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाम रहे। जहां उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शतक लगाए। मैच के तीसरे दिन भारतीय युवा ओपनर शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने आतिशी शतक लगाया है। 

सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिला कई बीमारियों का जिक्र

एक्टर डायरेक्टर सतीश कौशिक की मौत के मामले में पुलिस को डिटेल्ड पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है. इसमें यूं तो साफ तौर पर मौत का कारण कार्डिएक अरेस्ट को बताया है. इसी के साथ रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उनकी हाइपरटेंशन और शुगर की मेडिकल हिस्ट्री भी थी. अभी तक कि जांच में किसी तरह की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत का कोई सुबूत नही मिले हैं. 

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button