राजनीति

जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है, नेता नहीं, भैया और मामा हूं- शिवराज सिंहचौहान

– पूर्व मुख्यमंत्री ने विदिशा लोकसभा की खातेगांव विधानसभा के ग्राम मचवास से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया

देवास। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और उन्हें नमन कर विदिशा लोकसभा की खातेगांव विधानसभा के ग्राम मचवास से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया और जनसभा को संबोधित किया।

पूर्व सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा खातेगांव विधानसभा के 30 से ज्यादा गांवों से गुजरी। इस दौरान गांव-गांव में आमजन ने शिवराज का फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। बहनों ने तिलक लगाकर आरती उतारी और सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया। साथ ही बहनों ने अपने भैया शिवराज के हाथ में नारियल और चुनाव लड़ने के लिए 10-10 रुपए थमा दिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैं नेता नहीं हूं, मैं मामा और भैया हूं, हम सब एक ही परिवार है। मुझे भगवान ने आपकी सेवा करने के लिए यहां भेजा है। मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए भी इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। चाहे सिंचाई हो, चाहे पानी हो, बिजली हो या शिक्षा हो। हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई है। विकास के काम केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही हुए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि, मेरे लिए बहनें देवी की मूर्तियां है और बेटियां तो साक्षात देवी का रूप है। बचपन में मैंने बेटा-बेटी में भेदभाव होते देखा था। तब मन बहुत दुखी होता था, बहनों की तकलीफें देखी थी। तभी से मन में संकल्प था कि, बहन-बेटियों की जिंदगी बदलना है। इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। फिर कन्या विवाह योजना और फिर लाड़ली बहना योजना। लाड़ली बहना योजना ने तो बहनों की जिंदगी बदल दी। उनका मान-सम्मान बढ़ा दिया, लेकिन ये सफर यहीं नहीं थमेगा अब लाड़ली बहना के बाद लखपति दीदी बनाना है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि, मोदीजी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृध्द भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी जी ने भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत हुआ। खातेगांव विधानसभा के ग्राम मचवास से शुरू हुई यात्रा में हर कोई शिवराज के स्वागत-सम्मान के लिए आतुर दिखा। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, बहनों का प्रेम, बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद और जनता का ये प्यार पाकर अभिभूत हूं, मैं कभी भी आपका ये विश्वास टूटने नहीं दूंगा।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता सभी उपस्थित रहे।

उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र चौधरी एवं सह मीडिया प्रभारी कमल अहिरवार ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button