उज्जैन

नए ऑटो एवं ईरिक्शा के पंजीयन पर लगेगी रोक

यातायात प्रभावित करने वाली बसों के परमिट निलम्बित होंगे
उज्जैन । कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी निजी एवं शासकीय चिकित्सा संस्थानों को निर्देश दिये गये कि जिले के सभी चिकित्सालयों में दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को चिकित्सालय तक गोल्डन अवर्स में पहुंचाने वाले व्यक्ति का पूर्ण विवरण रखने हेतु पृथक से पंजी संधारित की जाये और इसकी जानकारी प्रतिमाह मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराई जाये। साथ ही देवासगेट से चरक हॉस्पिटल तक निजी बसों को रोककर यातायात बाधित करने की मनमानी करने वालों के परमिट पुलिस की अनुशंसा पर जिला परिवहन अधिकारी द्वारा निरस्त किये जायेंगे। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री गणेश पटेल, डीएसपी ट्रैफिक एसपीएस राठौर मौजूद थे।
बैठक में निम्नानुसार दिशा-निर्देश दिये गये :-
• जिले में उपलब्ध एम्बुलेंस को दुर्घटना स्थल से समीपस्थ चिकित्सालयों में स्थानान्तरित करने की प्रक्रिया के समय में कमी लाने हेतु कार्य योजना तैयार करने के लिये कहा गया।
• कायथा पेट्रोल पम्प पर ईंधन लेने के उपरांत वाहन सीधे मुख्य मार्ग पर आ जाते हैं, इस कारण ब्लेक स्पॉट बना हुआ है। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग को दुर्घटना से बचाव के उपाय करने के लिये पेट्रोल पम्प से सहयोग लेने के निर्देश दिये हैं।
• ग्राम घिनौदा तहसील खाचरौद में उज्जैन-जावरा मार्ग के ब्लेक स्पॉट के सुधार हेतु खाचरौद से घिनौदा मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिये गये।
• शहर में ईरिक्शा एवं ऑटा रिक्शा की संख्या अधिक होने से उज्जैन शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। नवीन ऑटो एवं ईरिक्शा के पंजीयन पर रोक लगाये जाने के लिये नवीन ऑटो एवं ईरिक्शा जिन लोगों ने क्रय कर लिये हैं, को आगामी सात दिवस में आरटीओ में अपने पंजीयन कराने के लिये कहा गया है।
• उज्जैन शहर में ऑटो एवं ईरिक्शा स्टेण्ड की जगह एवं संख्या निर्धारित कर अधिसूचना जारी करने के निर्देश दिये गये हैं।
बैठक में जिला परिवहन अधिकारी संतोष कुमार मालवीय, मप्र सड़क विकास निगम के दीपक शर्मा, ट्रैफिक टीआई पवन कुमार बागड़ी, डिप्टी मैनेजर एनएचएआई सुश्री नेहा कुशवाह, यूडीए के केसी पाटीदार, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अरविंद जोशी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button