आपका शहर

Kashmir में 23 मार्च से खुलने जा रहा है Asia Largest Tulip Garden

[ad_1]

tulip garden in kashmir

ANI

देखा जाये तो ट्यूलिप के फूल औसतन तीन-चार सप्ताह तक रहते हैं, इसलिए 23 मार्च से लेकर लगभग महीने भर तक कश्मीर में पर्यटकों की भरमार रहती है क्योंकि कोई भी ट्यूलिप को देखने का अवसर खोना नहीं चाहता।

अगर आप फूलों के शौकीन हैं और खासतौर से ट्यूलिप आपको बेहद पसंद है तो आपको बता दें कि कश्मीर में स्थित एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन 23 मार्च से आम लोगों के लिए खोला जाने वाला है। इस समय यहां गुढ़ाई और रंग-रोगन का काम काफी तेजी से चल रहा है। लगभग 30 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला हुआ ट्यूलिप गार्डन जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित है। पूर्व में सिराज बाग के नाम से प्रसिद्ध इस उद्यान को कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खोला गया था। यहां सैंकड़ों किस्मों के लाखों फूल देखकर पर्यटक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

देखा जाये तो ट्यूलिप के फूल औसतन तीन-चार सप्ताह तक रहते हैं, इसलिए 23 मार्च से लेकर लगभग महीने भर तक कश्मीर में पर्यटकों की भरमार रहती है क्योंकि कोई भी ट्यूलिप को देखने का अवसर खोना नहीं चाहता। ट्यूलिप गार्डन स्थापित करने का उद्देश्य पर्यटकों को घूमने का एक और विकल्प देना और पर्यटन सीजन को आगे बढ़ाना था। पर्यटक यहां आयें तो यहां से जाने का उनका मन नहीं करे इसके लिए ट्यूलिप गार्डन में खूब तैयारियां भी चल रही हैं।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button