आपका शहर

मथुरा व Ayodhya समेत Uttar Pradesh के विभिन्न हिस्सों में हर्षोल्लास से मनाई गई होली

[ad_1]

बांके बिहारी मंदिर के पुजारी ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने बताया कि लोगों ने मंदिर और वृंदावन के प्राचीन सात मंदिरों में हर्षोल्लास के साथ होली मनायी। वहीं, अयोध्या में राम जन्मभूमि में होली भव्य तरीके से मनायी गयी।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में होली का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया और लोगों ने एक-दूसरे को रंगलगाकर पर्व की शुभकामनाएं दीं।
मथुरा में लोगों ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर हर्षोल्लास के साथ रंगों के त्योहार को मनाया। स्थानीय लोगों के साथ देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने इन कार्यक्रर्मों में भाग लिया।
बांके बिहारी मंदिर के पुजारी ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने बताया कि लोगों ने मंदिर और वृंदावन के प्राचीन सात मंदिरों में हर्षोल्लास के साथ होली मनायी।
वहीं, अयोध्या में राम जन्मभूमि में होली भव्य तरीके से मनायी गयी।

यह अस्थायी मंदिर में मनायी जाने वाली अंतिम होली है, क्योंकि रामलला की मूर्तियों को नए राम मंदिर के गर्भगृह में रखे जाने का काम इस साल के दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है।
राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने पीटीआई-को बताया, रामलला की पूरी साज सज्जा हरे रंग के कपड़े से की गई थी और रामलला को खुशबू भरे कार्बनिक रंगों के साथ अभिषेक किया गया था।”

राम मंदिर के अलावा, अयोध्या में विभिन्न मंदिरों ने रंगों के त्योहार को गुलाल और फूलों के साथ मनाया। मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना भी की गईं।
प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में होली के पर्व पर निकलने वाले लाट साहब के जुलूस को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाला गया। इस दौरान ‘लाट साहब’ पर जूते बरसाए।
पारंपरिक जुलूस एक भैसा गाड़ी पर निकाला गया और यह शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरकर कोतवाली थाना क्षेत्र में समाप्त हुआ।

जुलूस के मद्देनजर जिले भर में भारी पुलिस तैनाती थी।
अपर महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने इसी बताया कि किसी भी जिले से किसी अप्रिय घटना का समाचार नही मिला है। उन्होंने बताया, राज्य में होली का त्योहार शांतिपूर्वक मनाया गया। हर जिले में पर्याप्त पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button