आपका शहरधर्म-अध्यात्म

अमरनाथ यात्रा के हेल्थ सर्टिफिकेट की प्रक्रिया शुरू करवाने के लिए शिवशक्ति सेवा मंडल का प्रतिनिधि सीएमएचओ से मिला

 

– ब्लॉक स्तर पर भी बनाए जाएंगे चेकअप करके हेल्थ पंजीयन

देवास। आगामी 30 जून से श्री अमरनाथ यात्रा प्रारंभ होने वाली है। यात्रा के लिए हेल्थ सर्टिफिकेट जरूरी होता है। हेल्थ सर्टिफिकेट की प्रक्रिया जिला अस्पताल एवं ब्लॉक स्तर पर प्रारंभ करने के लिए शिवशक्ति सेवा मंडल का प्रतिनिधि दल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एमपी शर्मा से जिला असप्ताल जाकर मिला। इस दौरान शिव शक्ति सेवा मंडल के विनोद जैन, निर्माण सिंह सोलंकी, पंकज वर्मा, अमित बागलीकर, आनंद सिंह ठाकुर सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
मंडल के सदस्यों ने सीएमएचओ डॉ शर्मा को बताया कि यात्रा 30 जून से प्रारंभ होने वाली है। इसके लिए पंजीयन का कार्य 11 अप्रैल से प्रारंभ हो रहा है। बगैर हेल्थ सर्टिफिकेट के यात्रा पंजीयन नहीं होता है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी जिला चिकित्सालय में हेल्थ सर्टिफिकेट यात्रियों के चेकअप करके बनाया जाता है। उन्होंने सीएमएचओ डॉ शर्मा से मांग की कि जिला अस्पताल के अलावा ब्लॉक स्तर पर भी सर्टिफिकेट का कार्य प्रारंभ कर दिया जाए, जिससे जिले के अन्य स्थानों के लोगों को जिला अस्पताल में नहीं आना पड़े। इसके साथ ही जिला अस्पताल में सर्टिफिकेट के लिए समय निर्धारित कर दिया जाएं।
सीएमएचओ डॉ एमपी शर्मा ने सदस्यों की अवगत को त्वरित संज्ञान में लेते हुए कहा कि हेल्थ सर्टिफिकेट का कार्य जिला अस्पताल के अलावा ब्लॉक स्तर पर करवाया जाएगा। साथ ही जिला अस्पताल में दोपहर 2 बजे से सायं 4 बजे तक पंजीयन का कार्य करवाया जाएगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button