प्रशासनिक

अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर 100 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता सम्मानित

  • जिले में 209 मतदाताओं का हुआ सम्मान, कलेक्टर ने शाल-श्रीफल व सम्मान पत्र भेंट कर किया सम्मान

देवास। जिला मुख्यालय पर अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर जिला सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) में 100 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य वरिष्ठ मतदाताओं के प्रति सम्मान प्रकट करना और नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करना था। अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर देश में पहली बार ऐसा कार्यक्रम हुआ है।

कार्यक्रम में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने 100 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का शाल, श्रीफल, सम्मान-पत्र एवं पुष्पहार से सम्मान किया। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्‍यम से संबोधित किया। निर्वाचन आयोग द्वारा वरिष्ठ मतदाताओं के सम्मान के लिए बनाया गया वीडियो दिखाया। वरिष्ठ मतदाताओं से संवाद किया तथा बीएलओ ने अपने अनुभव साझा किए। इस दौरान एनआईसी कक्ष में उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका मिमरोट सहित निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश भोपाल के निर्देशानुसार 100 वर्ष या उससे अधिक के वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान ‘’आजादी के अमृत महोत्सव’’ अवसर पर अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को किया गया। जिले में कुल 209 मतदाताओं को शाल, श्रीफल, सम्मान-पत्र एवं पुष्पहार से सम्मानित किया गया। ऐसे मतदाता जो समारोह स्थल पर उपस्थित होने के लिए सक्षम थे, उन्हें मतदान केंद्र पर तथा ऐसे मतदाता जो उपस्थित होने में सक्षम नहीं थे, उन्हें उनके निवास पर बीएलओ तथा अन्य सहायक कर्मचारी द्वारा घर जाकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्वीप गतिविधियों का आयोजन भी किया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button