देवासराजनीति

देश में लागू हो रही 5 जी और बीएसएनएल आज भी दे रहा 3 जी सेवा

  • कांग्रेस ने लगाया आरोप, कहा सरकार ने सबसे पुराने दूरसंचार विभाग को रख दिया हाशिए पर                 

देवास। देश में दूरसंचार के क्षेत्र में क्रांति आ चुकी है और 5 जी सेवा शुरू हो रही है। केंद्र सरकार द्वारा लगातार निजी क्षेत्र में काम करने वाली दूरसंचार एजेंसियों को तो लाभ पहुंचाया जा रहा है, लेकिन बीएसएनएल आज बंद होने की कगार पर पहुंच चुका है।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी व प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने कहा कि यह केंद्र सरकार का षड्यंत्र है कि बीएसएनएल जैसे सबसे बड़े और पुराने दूरसंचार विभाग को हाशिए पर रख दिया गया, वही निजी दूरसंचार कंपनियों को प्रोत्साहित किया गया। इसका परिणाम हुआ कि निजी दूरसंचार कंपनियां लगातार अपना नेटवर्क पूरे देश में फैलाती जा रही है और बड़ा लाभ कमाती जा रही है। जबकि दूसरी ओर बीएसएनएल घाटे में जाता जा रहा है। इसका प्रमुख कारण यह है कि सरकार ने बीएसएनएल की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया।

अध्यक्ष व प्रवक्ता ने कहा कि जब निजी क्षेत्र की कंपनियां 4जी हो गई तब भी आज बीएसएनएल 3जी सेवा ही दे रहा है। आज जब 5जी सेवा शुरू हो रही है तब भी बीएसएनएल 3जी सेवा ही दे रहा है। यह एक षड्यंत्र के तहत निजी कंपनियों को लाभ दिलाने का काम है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार बीएसएनएल जैसे भरोसेमंद देश के सबसे पुराने प्रमुख भारत दूरसंचार निगम को बदहाली के कगार से उभारे और शीघ्र ही बीएसएनएल भी 5जी सेवा शुरू करें, केंद्र सरकार एेसे प्रयास करें।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button