आपका शहर

केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur ने भारत की प्रगति में युवाओं की भूमिका की सराहना की

[ad_1]

Anurag Thakur

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Commons

चौथी वाई20 परामर्श बैठक का विषय शांति स्थापना व सुलह: युद्ध रहित युग की शुरुआत- वसुधैव कुटुम्बकम का दर्शन और कार्य का भविष्य है। यहां सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एसआईयू) में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ठाकुर ने कहा, युवा लोग वर्तमान में समान हितधारक हैं।

केंद्रीय युवा मंत्री मामलों के अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि पुणे चौथी वाई20 परामर्श बैठक के लिए आदर्श स्थान है क्योंकि यह शहर पीढ़ियों से ज्ञान व संस्कृति का प्रतीक रहा है।
यूथ 20 जी20 देशों के युवाओं के लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए एक आधिकारिक परामर्श मंच है। चौथी वाई20 परामर्श बैठक का विषय शांति स्थापना व सुलह: युद्ध रहित युग की शुरुआत- वसुधैव कुटुम्बकम का दर्शन और कार्य का भविष्य है।
यहां सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एसआईयू) में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ठाकुर ने कहा, युवा लोग वर्तमान में समान हितधारक हैं।

चारों ओर देखिए, भारत सुर्खियां बटोर रहा है। यह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है। 2014 में पांच कमजोर अर्थव्यवस्था वाले देश से अब यह दुनिया कीचोटी कीपांच अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों में शामिल हो गया है।”
उन्होंने कहा, मैं पुणे में आकर बहुत खुश हूं। महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी और एक प्रमुख शिक्षा केंद्र के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को बढ़ा-चढ़ा कर पेश नहीं किया जा सकता। 10 से अधिक विश्वविद्यालयों और 100 संस्थानों के साथ, यह शहर पीढ़ियों से ज्ञान और संस्कृति का प्रकाशस्तंभ रहा है, जो दुनिया भर के विद्वानों और छात्रों को आकर्षित करता है। वाई20 कार्यक्रम आयोजित करने के लिए इससे बेहतर जगह नहीं हो सकती।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button