आपका शहर

Kashmiri Youth ने बनाया Multinational Chicken Farm, श्रीनगर के फॉर्म हाउस पर मुर्गियां खाने के शौकीनों का लग रहा तांता

[ad_1]

Chicken Farm

Prabhasakshi

प्रभासाक्षी संवाददाता ने श्रीनगर में जैसे ही उनके फॉर्म में प्रवेश किया तो पाया कि वहां रंगीन किस्मों से लेकर विभिन्न आकारों की मुर्गियां थीं। बचपन से ही विदेशी मुर्गियों से प्यार करने वाले राहिल पिछले चार सालों से अलग-अलग देशों से मुर्गियां लाते हैं।

कश्मीर में बदले परिदृश्य में युवा अपने पैशन को अपना कॅरियर बना रहे हैं। कोई रेस्टोरेंट से जुड़ा बिजनेस शुरू कर रहा है तो कोई बेकरी का तो कोई हस्तशिल्प का तो कोई कुछ और कर रहा है। इस काम में प्रशासन की ओर से भी उन्हें सहयोग मिल रहा है जिससे युवाओं का हौसला बढ़ा है। नौकरी के पीछे भागने की बजाय युवा नौकरी देने वाला बनना चाहते हैं जिससे कश्मीर की अर्थव्यवस्था को भी बल मिल रहा है। आज की रिपोर्ट में बात करेंगे कश्मीर में एमबीए करने वाले युवा राहिल की। जिन्होंने विभिन्न देशों की चिकन प्रजातियों का बिजनेस शुरू किया है। श्रीनगर में उनका मल्टीनेशनल चिकन फॉर्म खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

प्रभासाक्षी संवाददाता ने श्रीनगर में जैसे ही उनके फॉर्म में प्रवेश किया तो पाया कि वहां रंगीन किस्मों से लेकर विभिन्न आकारों की मुर्गियां थीं। बचपन से ही विदेशी मुर्गियों से प्यार करने वाले राहिल पिछले चार सालों से अलग-अलग देशों से मुर्गियां लाते हैं। उन्होंने बताया कि आपको भारत के अन्य हिस्सों में मुर्गियों की इतनी प्रजातियां नहीं मिलेंगी जितनी हमारे फॉर्म हाउस में मिल जायेंगी। खास मुलाकात के दौरान राहिल ने युवाओं को यही सलाह दी कि भटकने की बजाय आपकी जो चाहत है जो सपना है उसे पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button