राज्य

Gadchiroli News | लाखों का प्रसाधनगृह, पर पानी नहीं; आरमोरी शहर की समस्या

[ad_1]

Lakhs of toilets, but no water; armory city problem

आरमोरी. शहर के भगतसिंह चौक यह अनेक गांवों को जोड़नेवाला तथा व्यापारिक दृष्टि मुख्य चौक है. इस चौक में बाहर से आनेवाले लोग तथा शहर के लोगों का विचरण अधिक मात्रा में रहता है. इन सभी लोगों को असुविधा न हो, इसके लिए यहां लाखों रुपये खर्च कर प्रसाधनगृह निर्माण किया गया. किंतु साल बितने के बावजूद यहां पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं कराए जाने से प्रसाधनगृह शोपीस बना है. लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद भी इस सुलभ शौचालय को आवश्यक व्यवस्था नहीं की गई.

यहां रंगरंगोटी व पानी के नल की फिटिंग कर पानी की टंकियां लगाई गई हैं. किंतु वह केवल शोपीस बने हैं. सार्वजनिक कुए से पाइपलाइन डाली गई. किंतु अबतक उक्त कुएं का पानी टंकी तक पहुंचने के लिए मशीन नहीं लगाई. जिस कारण अनेक लोगों को अपनी नाक दबाकर अंदर जाना पड़ता है. वहीं शौचालय का उपयोग करते समय पानी के अभाव में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली मीटर लगाया गया है, किंतु अबतक रात के दौरान यहां उजाला नहीं हुआ है. केवल बिजली बिल भरने के लिए ही बिजली मीटर लगाया गया है, क्या? ऐसी चर्चा शुरू है. 

फैल रही है दुर्गंध

उक्त प्रसाधनगृह के सामने स्थित परिसर का सौंदर्यीकरण नहीं करने से अनेक लोग वहां साइकिल रिक्शा रखते हैं. प्रसाधनगृह के दरवाजे खुले रहने के कारण वहां किसी का भी नियंत्रण नहीं है. कहीं भी लघुशंका तो कहीं भी शौच विधि करने के कारण दुर्गंध फैलने लगी है. इससे परिसर के व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. निरंतर सूचना देने के बावजूद नगर परिषद प्रशासन इस ओर अनदेखी कर रहा है. उक्त प्रसाधनगृह में उचित उपाययोजना के लिए नप प्रशासन कड़े कदम उठाने की मांग पार्षद मिलिंद खोब्रागडे ने की है. 



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button