प्रशासनिक

बागली विकासखण्‍ड में संतोषजनक कार्य नहीं करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों पर हुई कार्यवाही

– योजनाओं के क्रियान्‍वयन में लापरवाही पर एक की सेवा समाप्त, दो को निलम्बित तथा एक अधिकारी को शोकाज नोटिस

– कार्य में लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारी/कर्मचारियों का वेतन रोकने के दिए निर्देश

देवास। कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने बागली विकासखण्‍ड में चल रहे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण विकास तथा जिला योजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक बुधवार को जनपद पंचायत सभागृह बागली में देर रात्रि तक ली। बैठक में सीईओ जिला पंचायत प्रकाश चौहान, एसडीएम बागली शोभाराम सोलंकी, ईई पीएचई एनएस भिड़े सहित विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में नल जल योजना की पेयजल परियोजनाओं की समीक्षा की गई। गांव के अंतिम छोर तक पानी की आपूर्ति के साथ कार्यों की गुणवत्ता पर भी आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जल जीवन मिशन के कार्यों में एमपीईबी द्वारा परमिशन की देरी के कारण तत्कालीन डीविजनल इंजीनियर बीएम गुप्ता पर कार्रवाई के निर्देश दिए तथा पीएचई के मैकेनिकल अनुभाग की सहायक यंत्री करिश्मा श्रीवास्तव पर भी करवाई के निर्देश दिए गए। जल जीवन मिशन में नल जल योजनाओं के रियल टाइम मॉनीटरिंग के लिए सीईओ जनपद पंचायत बागली को वॉट्सएप ग्रुप बनाकर सभी रोजगार सहायक एवं नलकूप ऑपरेटर को जोड़ने के निर्देश दिए।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सर्वशिक्षा अभियान के अपूर्ण कार्यों की कार्यवार समीक्षा में प्रगतिरत शाला भवनों को डेड लाइन तक पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए गए। प्रगतिरत कार्यों की पर्याप्त जानकारी न होने के कारण बीआरसी बागली हीरालाल बर्मन का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने महिला बाल विकास की आंगनवाड़ी के निर्माण कार्यों में लापरवाही और अपूर्ण जानकारी के चलते महिला बाल विकास अधिकारी अनिता तिवारी तथा आंगनवाड़ी के शाखा प्रभारी ग्रामीण विकास अवधेश कन्नौजिया का एक-एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने मनरेगा के अपूर्ण कार्यों की समीक्षा के दौरान सचिव शादीपुरा सागरमल पाटीदार तथा सचिव पिपलियालोहार श्रवण गोयल को निलंबित करने तथा सचिव ग्राम पंचायत सेवनियाखुर्द तथा रोजगार सहायक बिसाली का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए। योजनाओं में लापरवाही के लिए रोजगार सहायक अमलाताज ललित शर्मा तथा रोजगार सहायक लिंबोडा ईश्वर पाटीदार की सेवा समाप्ति की करवाई प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए। उपयंत्री सुनील का पांच माह का वेतन काटने के निर्देश दिए गए। मनरेगा में अत्यधिक अपूर्ण कपिलधारा कूप के कार्यों के लिए तत्कालीन एपीओ धीरज कानूनगो को भी कारण बताओ सूचनापत्र देने के निर्देश दिए गए। मनरेगा के हितग्राही मूलक कार्यों में पीसीओ का दल बनाकर अभियान चलाते हुए, एक-एक हितग्राही से संपर्क कर पूर्णता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी प्रदान किया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button