देवास

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की जन चेतना स्वाभिमान रैली का हुआ आगमन

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण देने एवं एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव की मांग

चिड़ावद (नन्नू पटेल)। मध्यप्रदेश राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख जीवनसिंह शेरपुर के नेतृत्व में 8 जनवरी को भोपाल में होने जा रहे जन आंदोलन के अंतर्गत करणी सेना की जन चेतना स्वाभिमान रैली का काफिला खरेली, कलमा, टोंककला, चिड़ावद, नांदला, पांदा होते हुए टोंकखुर्द पहुंचा।

खरैली में जनसभा को संबोधित करते हुए शेरपुर ने कहा कि जन आंदोलन सर्व समाज का आंदोलन है। इसमें हमारी मांग होगी कि आर्थिक आधार पर आरक्षण मिले, एट्रोसिटी एक्ट में परिवर्तन हो, स्वामीनाथन कमेटी के आधार पर फसलों के भाव तय किए जाएं। बढ़ते हुए खाद-बीज के भाव पर नियंत्रण किया जाएं। शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार के क्षेत्र में प्रगति के लिए सरकार काम करें। गोमाता को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए। इन मांगों को लेकर करणी सेना प्रमुख जीवनसिंह शेरपुर गांव, नगर, कस्बे के जनसमुदाय से सीधा जुड़कर भोपाल के जंबूरी मैदान में राष्ट्रीय करणी सेना के जन आंदोलन में शामिल होने का आमंत्रण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये मुद्दे अब राष्ट्रीय आंदोलन बन चुके हैं, हम भी महाराणा प्रताप और भगतसिंह जैसे वीर क्रांतिकारियों की तरह सरकार को जवाब देंगे। उन्होंने कहा हमारे पूर्वजों और हमने भगवा व तिरंगे की रक्षा के लिए अपना सब कुछ न्योछावर किया है, लेकिन आरक्षण ने देश को खोखला कर दिया, इसीलिए हमें जन आंदोलन की तरफ जाना पड़ रहा है।

रैली के दौरान शेरपुर का जगह-जगह स्वागत किया गया। जगपालसिंह राठौड़, महिपालसिंह सोलंकी, देवेंद्रसिंह सोलंकी, शिवपालसिंह राजपूत, चंद्रभानसिंह राठौड़, कुशालसिंह सोलंकी, धीरजसिंह सोलंकी, डॉ. कुशपालसिंह खिंची, शंकरसिंह सोलंकी, शैलेंद्रसिंह सोलंकी, अजयसिंह सोलंकी मौजूद थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button