क्राइमदेवास

कृषि मंडी के व्यापारी के यहां दिनदहाड़े एक लाख रुपए चोरी

– प्लेटफार्म पर पेटी में रखा था बैग, बीएनपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे चेक किए

देवास। कृषि उपज मंडी में एक लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया। चोर दिनदहाड़े अनाज व्यापारी के यहां से एक लाख रुपए का बैग ले उड़े। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी चेक किए। कृषि उपज मंडी में इससे पहले भी इसी व्यापारी के यहां से 2 लाख रुपए चोरी हुए थे। कुछ ही महीने में रुपए चोरी होने की यह दूसरी घटना है।

जानकारी के अनुसार श्याम ट्रेडर्स के सनी सिंघल ने कृषि उपज मंडी के प्लेटफार्म पर बड़ी पेटी में करीब एक लाख रुपए से भरा बैग रखा था। पेटी में ताला भी लगाया था। अनाज की खरीदी के बाद सनी ने जब पेटी खोली तो उसमें रुपए से भरा बैग नहीं था। बैग के अंदर रुपए के साथ बिल्टी, चेक सहित अन्य कागजात भी थे। सनी ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दे सका। उसने तुरंत ही बीएनपी थाने पर रुपए चोरी होने की सूचना दी। रात्रि में ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पुलिस ने बताया कि पेटी में ताला लगा था, लेकिन चोर ने पहले नकुचे को निकाला और इसके बाद रुपए चोरी कर लिए। जिस प्लेटफार्म पर चोरी हुई, वहां सीसीटीवी कैमरे का मुख दूसरी ओर है। बीएनपी पुलिस ने रात्रि में ही मंडी परिसर में अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए।

पहले भी दो लाख रुपए चोरी हुए थे-

व्यापारी सिंघल ने बताया कि मंडी में मेरे पास गोदाम या आफिस नहीं है, इसलिए मैंने प्लेटफार्म पर पेटी रखी हुई है। मैं किसानों के लिए इसी में रुपए रखता हूं। शुक्रवार को भी मैंने किसानों को पेमेंट किया और जो बचे रुपए थे, पेटी में रख दिए थे। घटना शाम करीब साढ़े तीन-चार बजे की है। बैग में लगभग एक लाख रुपए थे। इससे पहले भी 21 अप्रैल को यहां से 2 लाख रुपए चोरी हो गए थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button