राजनीति

मतदाताओं में दिखाई दिया उत्साह, प्रशासन के प्रयास रंग लाए

– बिजवाड़ में 73, हतनोरी में 72 व मालजीपुरा में 67 प्रतिशत हुआ मतदान

सुंद्रैल-बिजवाड़ (दिनेशचंद्र पंचोली)। विदिशा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 18 की खातेगांव विधानसभा में बिजवाड़ और हतनोरी में भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। सुबह सात बजे से ही मतदाता वोट डालने के लिए लाइन में लग गए थे। शाम 6 बजे तक मतदान चलता रहा।

बिजवाड़ पोलिंग के पीठासीन अधिकारी नर्मदाप्रसाद उईके ने बताया, कि बिजवाड़ पोलिंग क्रमांक पांच में कुल 1240 मतदाताओं में से 907 मतदाताओं ने मतदान किया। यहां कुल 73 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार हतनोरी में पीठासीन अधिकारी शालिनी भारती ने बताया, कि यहां के पोलिंग क्रमांक चार में 1110 मतदाताओं में से 807 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। यहां कुल 72 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार मालजीपुरा मतदान क्रमांक 30 में कुल मतदाता 725 में से 491 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। यहां कुल 67 प्रतिशत मतदान हुआ।

loksabha election

मतदान के दौरान खास बात यह रही कि शासन-प्रशासन, सभी पार्टी के नेताओं अौर समाजसेवियों की अपील के कारण मतदान काफी अच्छा हुआ। जिला कलेक्टर ऋषव गुप्ता की टीम ने मतदान बढ़ाने के लिए हर गांव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बहुत प्रयास किया। इसी कारण अन्य जगहों की तुलना में विदिशा लोकसभा के चुनाव में खातेगांव विधानसभा में मत प्रतिशत काफी अधिक रहा। प्रशासन के प्रयासों से मतमाताओं में जागरूकता देखी गई। सुबह से शाम तक प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। बिजवाड़ और हतनोरी पंचायत द्वारा पानी, टेंट, रैंप आदि की माकूल व्यवस्था की गई।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button