प्रशासनिक

खातेगांव विधानसभा में 69.14 प्रतिशत हुआ मतदान

1 लाख 63 हजार 691 मतदाताओं ने किया मतदान
विधानसभा में भ्रमण कर कलेक्टर ऋषव गुप्‍ता ने हर गतिविधि पर रखी नजर

देवास। जिले की खातेगांव विधानसभा में लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 18-विदिशा के लिए शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। लोकसभा निर्वाचन के लिए खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में 69.14 प्रतिशत मतदान हुआ। खातेगांव विधानसभा में 1 लाख 63 हजार 691 मतदाताओं ने मतदान किया। इसमें 88 हजार 459 पुरुष, 75 हजार 231 महिलाओं एवं 1 अन्य मतदाता ने मतदान किया। खातेगांव विधानसभा में मतदान के लिए 289 मतदान केन्‍द्र बनाए गए थे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषव गुप्‍ता ने खातेगांव विधानसभा में मतदान के दौरान सुबह से लेकर शाम तक मतदान की पल-पल की गतिविधियाें पर विशेष नजर रखी। मतदान केन्‍द्रों का भ्रमण किया, हर घटनाक्रम पर जानकारी लेते रहे तथा अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया।

loksabha election

खातेगांव विधानसभा में मतदान के लिए सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए थे। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही मतदान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए भ्रमण करते रहे। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा गश्त कर मतदान के दौरान शांति व कानून व्यवस्था पर निगाह रखी। चेक पोस्टों पर एसएसटी टीमें तैनात रही।

loksabha election voting

खातेगांव विधानसभा में मतदान केन्‍द्रों पर सभी व्‍यवस्‍थाएं की गई। चयनित मतदान केंद्रों की वेब कास्टिंग कराई गई। इन केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया कर आयोग स्तर के साथ ही भोपाल व जिला मुख्यालय से सतत नजर रखी गई। आदर्श और पिंक मतदान केन्‍द्र बनाए गए। आदर्श मतदान केंद्रों पर स्वागत द्वार बनाए गए थे। चयनित मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को अपने बारी का इंतजार करने के लिए खड़े नहीं होना पड़ा, बल्कि बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई। मतदान केन्द्रों पर रैम्प, पीने के पानी, लाइट, शौचालय, दिव्यांगजनों के सुगमतापूर्वक मतदान के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button