खेत-खलियान

बिजवाड़ चौराहे पर किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा

– कृषि भूमि को कौड़ियों के भाव में नहीं देंगे- किसान नेता हंसराज मंडलोई
देवास। इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन, इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग, कर्णावत एक्सप्रेस वे, आउटर रिंग रोड इंदौर एवं मल्टी लॉजिस्टिक पीथमपुर के प्रभावित किसानों का देवास जिले के बिजवाड़ चौराहे में संयुक्त धरना प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। जोश के साथ प्रभावित किसान अलग-अलग तहसीलों के अलग-अलग गांव से धरने में शामिल हुए।
तीसरे दिन की क्रमिक भूख हड़ताल में महेश गुर्जर, दुर्गेश कलम, संतोष सीरा, योगेश पटेल, रवि मीणा पांच किसान सैकड़ों किसानों के साथ धरने पर बैठे। किसान नेता अभिषेक पंचोली ने बताया कमलापुर, ननासा, खारदा क्षेत्र से किसान आए। उनका कहना है जब तक सरकार द्वारा मांग नहीं मान ली जाती हैं, तब तक तन-मन, धन से आपका सहयोग करते रहेेगे। सुंद्रेल के गैर प्रभावित किसानों का जत्था भी धरने में शामिल हुआ। किसान नंदराम मिमरोट ने प्रदर्शन को जायज बताते हुए आर्थिक सहायता की बात कही। किसान नेता मनोज होलानी, दीपचंद गवली, राहुल बंडावाला, महेश मकवाना भी समर्थन में बैठे। बागली तहसील के कमलापुर क्षेत्र से आए किसान एस्सार सेठ, इजहार कुरैशी भी आए और धरने पर बैठे। खातेगांव तहसील के खारदा गांव के प्रभावित किसानों का जत्था आज क्रमिक धरना प्रदर्शन एवं भूख हड़ताल पर बैठे।
कृषि कार्य छोड़कर धरने पर किसान-
किसान नेता हंसराज मंडलोई ने बताया, कि किसान वर्तमान में सभी कृषि कार्य छोड़कर धरने पर बैठे हैं। किसानों का स्पष्ट कहना है, कि फसल बर्बाद हो जाए तो चलेगा लेकिन गरीबी-भूखमरी से मरने से अच्छा है हक की लड़ाई लड़ी जाए। किसानों ने फिर दोहराया कि बाप-दादाओं की जमीन कौड़ियों के भाव नहीं देंगे।
आज धरना स्थल पर शेखर पटाक, बलवंतसिंह बावरा, जयनारायण सीरा, गेंदालाल कांवटिया, संतोष पटेल, सत्यनारायण जायसवाल, सत्यनारायण जारेडा, नंदलाल जोनवाल, बंटू जोनवाल, कपिल जोनवाल, दीपक जोनवाल, गोविंद मेहर, अंकित मुराड़िया, दिलीप खोकड़, संतोष सीरा आदि किसान धरने पर बैठे हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button