प्रशासनिक

ना तो डॉक्टर समय पर आते हैं और ना ही अध्यापक

– डिलेवरी के लिए आई प्रसूताओं को कर देते हैं रेफर
– भ्रमण के दौरान कलेक्टर को ग्रामीणों ने बताई तकलीफ

– कलेक्टर ने दिए निर्देश, डिलेवरी के लिए आई महिलाओं को रेफर करने के मामले में देखे ये रेफर के लायक थी या नहीं

देवास। कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने बुधवार को सोनकच्छ एवं कन्नौद विकासखंड के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्रामीणों से रूबरू होकर चर्चा की तथा उनकी समस्याओं को सुना। समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ हिमांशु प्रजापित सहित विकासखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोनकच्छ विकासखंड के ग्राम गंधर्वपुरी का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से चर्चा की। इसके बाद कन्नौद विकासखंड के ग्राम बड़ौदामाफी पहुंचे, यहां ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों ने बताया, कि स्कूल में अध्यापक समय पर नहीं आते। इस पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि सभी अध्यापक स्कूल में समय पर आए। यदि अध्यापक समय पर नहीं आएंगे और अगली बार शिकायत मिली तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर श्री गुप्ता ने मध्यान्ह भोजन एवं नाश्ते के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कहा, कि शिकायत मिलने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर को बताया गया कि सतवास अस्पताल में सीएचओ सतवास एवं डॉक्टर समय पर नहीं मिलते। इस पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने सीएमएचओ को निर्देश दिए, कि वे स्वयं जाकर अस्पताल का निरीक्षण करें तथा यदि अस्पताल में नहीं मिले तो उन पर कार्रवाई करें। यह भी देखें कि ओपीडी समय पर चल रही है या नहीं। ग्रामीणों ने बताया, कि यहां जो भी डिलेवरी के लिए लाया जाता है, अधिकतर उन्हें रैफर कर दिया जाता है। इस पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने दल गठित कर पिछले 6 महीने में जो भी डिलेवरी के लिए आई पेशेंट को रैफर किया है, उनकी एएनसी चार्ट की स्टडी करें और ऐसे सभी रैफर वाले केस चेक करें कि केसेस रैफर होने लायक थे भी या नहीं। साथ ही दल मेडिकल दवाई का स्टॉक भी चेक करें।
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button