Uncategorized

अज्ञात कारणों के चलते सिरोल्या के मेडिकल स्टोर में लगी भीषण आग

  • लाखों की दवाई, चिकित्सकीय उपकरण एवं दस्तावेज जलकर खाक हुए
  • फायर ब्रिगेड के लेट पहुंचने पर ग्रामीणों ने ही आग पर काबू पाया

सिरोल्या (अमर चौधरी)।

अज्ञात कारणों के चलते सिरोल्या की मेडिकल दुकान में रविवार रात 10 बजे के करीब भीषण आग लग गई। इससे लाखों की दवाई, चिकित्सकीय उपकरण एवं दस्तावेज पूरी तरह जलकर खाक हो गए।

मेडिकल स्टोर संचालक रवि चौधरी ने बताया कि में रात को मेडिकल स्टोर बंद करके घर पहुंचा ही था, कि सूचना मिली कि दुकान में भीषण आग लग गई है। मेडिकल स्टोर से घर की दूरी 1 किलोमीटर है। मैं उसी समय आया तो देखा कि मेडिकल स्टोर के आसपास ग्रामीणों की अफरा-तफरी मची हुई थी। आग काफी फैलने से काबू में नहीं हो सकी। गांव के करीब 1 हजार से अधिक युवा व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। किंतु सभी ओर आग फैलने से सामान जलकर खाक हो गया। लाखों रुपए की दवाई के साथ ही चिकित्सकीय उपकरण एवं दस्तावेज भी थे। मकान सहित 20 लाख का नुकसान हुआ है एवं 20 हजार नकदी मेडिकल स्टोर में थे।

ग्रामीण राकेश खिरनी के कृषि पंप एवं नरेश चौधरी के टैंकर से ग्रामीणों ने दुकान के सभी ओर 2 घंटे तक पानी छिड़का एवं आग को बुझाने का प्रयास किया। आसपास के ग्रामीणों ने भी अपने स्तर पर पानी से आग को बुझाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड के लेट होने पर आग को काबू में करने के लिए ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पड़ी। ग्रामीणों ने उसके पूर्व ही काबू पा लिया था।

पटवारी ने निरीक्षण किया-
सोमवार सुबह 11 बजे हल्का पटवारी आरती वर्मा एवं बरोठा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष जगदीश चौधरी, जनपद सदस्य मुकेश चौधरी, कल्याण चौधरी, अमर चौधरी, सुरेंद्र चौधरी, संजू बाबा एवं गांव के समस्त जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

बरोठा में होनी चाहिए फायर ब्रिगेड : सरपंच
ग्राम पंचायत सिरोल्या के सरपंच राकेश मंडलोई का कहना है कि गांव में विभिन्न जगहों पर तारों के जंजाल हैं। जिस कारण हादसे होते रहते हैं विद्युत विभाग से मेरी मांग है कि इस और ध्यान देवें एवं प्रशासन बरोठा थाने में फायर ब्रिगेड का इंतजाम करें ताकि ऐसी अनहोनी पर समय रहते समस्या से निपटा जा सके।
नुकसानी का मुआवजा दिलवाएंगे-

मैंने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया एवं स्थिति देखी, जो भी नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा दिलवाएंगे। पीड़ित ने मुझे 20 लाख मकान सहित का नुकसान बताया है। जो भी प्रदेश सरकार से मदद मिलेगी बिल्कुल दिलवाएंगे।-
मनोज चौधरी, क्षेत्रीय विधायक

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button