राजनीति

मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से मिले धनगर समाज के प्रतिनिधि

– मुख्यमंत्री ने कहा जल्द ही बुलाएंगे महापंचायत, सभी समस्याओं का करेंगे निराकरण
पुंजापुरा (बाबू हनवाल)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने निवास पर धनगर समाज की बैठक आयोजित की। इसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शासन नहीं, परिवार चलाते हैं। आपके समाज के लिए हमने एक मंत्रालय खोल दिया है। जल्दी ही धनगर समाज की महापंचायत बुलाई जाएगी। बैठक में विमुक्त घुमंतु व अर्द्ध घुमंतु जनजाति समाज के 52 जिले के पदाधिकारी भोपाल में एकत्रित हुए। यहां समाज को गतिशील बनाने के लिए विचार किया गया।

इससे पूर्व एक ज्ञापन प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निवास पर पहुंचकर दिया। समाज के जाति प्रमाण पत्र में आंशिक समस्या उत्पन्न हो रही, उसमें सुधार करना, शासन के द्वारा कई जनकल्याणकारी योजना चलाई जा रही है, जिसका लाभ लेने में समस्या उत्पन्न हो रही। इस पर भी गृहमंत्री को अवगत कराया गया। समाज के अध्यक्ष ज्ञानसिंह बघेल ने गृहमंत्री श्री मिश्रा से बात की। इस पर तत्काल प्रभाव में लाकर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चर्चा की। शाम छह बजे समाज बन्धुओं को मुख्यमंत्री निवास पर आमंत्रण दिया गया। अध्यक्ष श्री बघेल ने मुख्यमंत्री के समक्ष ज्ञापन का वाचन किया तथा समाजहित में जो लाभ दिए गए, उसके प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमने धनगर समाज की पंचायत नहीं बुलाई, लेकिन इस पर तत्काल विचार करके भोपाल में महापंचायत बुलाई जाएगी। जो भी मांगे होगी, उसे तत्काल योजना बनाकर अमल में लिया जाएगा। कैबिनेट में हमने अलग से एक मंत्रालय बना दिया है। अहिल्या मां की जयंती पर्व के रुप मनाने की बात कही। साथ ही कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई में जो भी आर्थिक समस्या आएगी, उसका खर्च सरकार उठाएगी।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानसिंह बघेल, प्रदेश कार्यसमिति अध्यक्ष जीएस धनगर, प्रदेश प्रधान संगठन मंत्री मधुसूदन धनगर, प्रदेश प्रधान महासचिव राजूसिंह बघेल, प्रदेश मीडिया प्रभारी बाबू हनवाल आदि समाज के पधाधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button