राज्य

Tamil Nadu | ‘बिहार के श्रमिक हमारे श्रमिक हैं’: स्टालिन ने नीतीश कुमार से कहा

[ad_1]

MK Stalin and Nitish Kumar

चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने राज्य में सभी प्रवासी श्रमिकों के सुरक्षित होने का आश्वासन शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार से फोन पर बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि श्रमिकों को कोई नुकसान नहीं होने दिया जायेगा। स्टालिन ने कुमार को बताया, ‘‘सभी श्रमिक हमारे श्रमिक हैं जो तमिलनाडु के विकास में मदद करते हैं और मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि श्रमिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया जायेगा।”

स्टालिन ने यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि उत्तरी राज्यों के श्रमिकों को तमिलनाडु में काम करने को लेकर किसी भी प्रकार की शंका करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोई धमकी देता है तो वे पुलिस को सूचित कर सकते हैं और पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। सोशल मीडिया मंचों पर किये गये उन झूठे दावों की पृष्ठभूमि में स्टालिन ने यह आश्वासन दिया है जिनमें कहा गया था कि तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों, विशेष रूप से ‘बिहार के श्रमिकों’ पर हमला किया गया है।

स्टालिन ने कहा, ‘‘तमिलनाडु में दूसरे राज्यों के श्रमिकों पर हमले की अफवाह फैलाने वाले भारतीय राष्ट्र के खिलाफ हैं, वे राष्ट्रीय अखंडता का उल्लंघन करते हैं। कुछ लोग गैर-मुद्दे पर ओछी राजनीति कर रहे हैं, यह निंदनीय है।” उन्होंने कहा कि अफवाह के जरिये दहशत फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के बाहर हुई कुछ घटनाओं को यह झूठा दावा करके फैलाया गया कि ऐसी घटनाएं तमिलनाडु में हुई हैं। स्टालिन ने आर्थिक मोर्चे पर प्रवासी श्रमिकों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि व्यापार, पेशे, स्वास्थ्य, शिक्षा और कार्य के लिए तमिलनाडु आने वाले विभिन्न राज्यों के लोगों ने न केवल तमिलनाडु के विकास बल्कि इसकी अर्थव्यवस्था में भी योगदान दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां सेवा क्षेत्र, निर्माण, छोटे और बड़े उद्योगों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर मौजूद हैं। राज्य में विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में श्रमिकों के आने का कारण इस बात का आश्वासन है कि यदि कोई तमिलनाडु आता है, तो उसे निश्चित रूप से काम मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो इस शांतिपूर्ण माहौल को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और वे तमिल संस्कृति को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि सरकार को बदनाम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इन लोगों की कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जायेगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो मार्च को अधिकारियों से तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमलों की खबरों पर ध्यान देने को कहा था। (एजेंसी)



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button