क्राइमखेत-खलियान

भंगार व्यापारी को माल बेचने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई करें

  • भारतीय किसान संघ ने सौंपा ज्ञापन, कहा आरोपियों के घर और गोदाम की सघन तलाशी लें

बागली (हीरालाल गोस्वामी)। गत दिवस पुंजापुरा में एक भंगार व्यापारी के यहां पुलिस ने बड़ी मात्रा में केबल, सर्विस लाइन, मोटर पंप के सामान आदि जब्त किए थे। इस मामले में भारतीय किसान संघ ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई कर अन्य मामलों में भी पूछताछ करने संबंधी ज्ञापन बागली में एसडीओपी के रीडर को सौंपा।

ज्ञापन में भारतीय किसान संघ ने उल्लेख किया कि बागली क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से खेतों में केबल, बिजली की सर्विस लाइन, मोटर पंप सहित अन्य कृषि उपकरणों की चोरी हो रही है। इससे किसानों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है। गत दिवस शाम पांच बजे पुंजापुरा में भंगारा व्यापारी अपने परिवार के लोगों व नौकरों के सहयोग से चोरी से खरीदी गई केबल, वायर आदि को जलाकर उनमें से कापर और एल्यूमीनियम अलग कर रहा था। गोदाम से धुआं निकलते देख

गांव के किसानों ने जाकर देखा तो वहां केबल और वायर जलाए जा रहे थे। पूछने पर व्यापारी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद बागली पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर माल जब्त किया। ज्ञापन में भारतीय किसान संघ के तहसील अध्यक्ष केशरसिंह हम्मड़ सहित अन्य किसानों ने मांग करते हुए कहा कि आरोपियों के साथ माल बेचने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। आरोपियों के घर और गोदाम की सघन तलाशी ली जाए। इसमें मोटरसाइकिलों का स्क्रैप व अन्य सामग्री मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि खेतों में मोटर पंप, केबल आदि की चोरी के कई मामले समय-समय पर आते रहे हैं। चोर एक साथ कई खेतों में इस प्रकार की चोरी कर रफूचक्कर हो जाते हैं। हालांकि अब भंगार व्यापारी से माल जब्त हुआ है। पुलिस द्वारा उससे पूछताछ भी की जा रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button