आपका शहरधर्म-अध्यात्म

अध्यात्म एवं सरलता के समागम हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – संत माधवानंंद महाराज

– प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर मां चामुंडा सेवा समिति ने किया संतों एवं समाजसेवियों का सम्मान

देवास। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेषताओं का शब्दों में वर्णन करना सूर्य को दीपक दिखाने के समान है। मोदीजी नेता कम संत ज्यादा है। वे स्वयं कहते हैं, कि मैं जनता का सेवक हूं और सेवा करने के लिए ही आया हूं। ऐसे तेजस्वी, ओजस्वी प्रधानमंत्री के हाथ हमें मजबूत करना है। जब वे मजबूत होंगे, तब जाकर ही सारे कार्य सिद्ध हो सकते हैं।

यह विचार रामद्वारा के रामनारायण महाराज ने मां चामुंडा सेवा समिति द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अपने सम्मान के अवसर पर व्यक्त किए। समिति ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर संतों एवं समाजसेवियों का सम्मान मंडी धर्मशाला में किया। इस अवसर पर संत माधवानंद महाराज ने कहा कि मोदीजी अध्यात्म एवं सरलता के समागम हैं। एक बार मुझे गुजरात के सीएम हाउस में जाने का अवसर प्राप्त हुआ, जब मोदीजी वहां के मुख्यमंत्री थे। उस समय मैंने देखा कि सीएम हाउस में चटाई, मिट्टी का घड़ा और एक लोटा रखा था। यह मोदीजी की सादगी का परिचायक है। वे बड़े-बड़े कार्य कर रहे हैं, लेकिन वे संतों के समान सरल हैं। उनके नेतृत्व में देश का निरंतर विकास हो रहा है। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी प्रेमलता दीदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मोदीजी भारत को विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा करने के लिए कृत संकल्पित हैं। वे निस्वार्थ भाव से देश की सेवा कर रहे हैं।

इन संतों व समाजसेवियों का किया सम्मान-

कार्यक्रम में संत माधवानंद महाराज, संत पूर्णानंद महाराज, रामनारायण महाराज, ब्रह्माकुमारी प्रेमलता दीदी, मनीषा बहन, अपूलश्री बहन, आचार्य पं. शिवनारायण पाठक, पं. नरेंद्र मिश्रा, पं. बंशीलाल व्यास, पं. नारायण व्यास का सम्मान पुष्पहार, माता की चुनरी एवं पगड़ी पहनाकर किया गया।

समिति के सदस्य, जो उपस्थित थे-

इस अवसर पर मां चामुंडा सेवा समिति के रामेश्वर जलोदिया, उम्मेदसिंह राठौर, दिनेश सांवलिया, प्रदीप लाठी, राधेश्याम बोडाना, रमेश पांचाल, नरेंद्र सिसौदिया, इंदरसिंह गौड़, वीडी रावल, सुरेंद्रसिंह तोमर, मधुसूदन शर्मा, गुड्डू गोस्वामी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। समिति ने गरीब बस्तियों में जाकर दिव्यांगों एवं गरीबों को वस्त्र भी वितरित किए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button