निशुल्क नेत्र शिविर में ननि के अधिकारियों-कर्मचारियों की दिखी जागरुकता

Posted by

– स्वयं के साथ परिवार के सदस्यों को लेकर आए और करवाई आंखों की जांच
– समय के साथ आंखों में बढ़ती है समस्या, शिविर का उठाएं लाभ- महापौर श्रीमती अग्रवाल
देवास। नगर निगम के कर्मचारियों-अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए बुधवार को मल्हार स्मृति आडिटोरियम में निशुल्क नेत्र शिविर शंकरा आई केयर सेंटर ने लगाया।

इस दो दिवसीय शिविर के पहले दिन बड़ी संख्या में कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों ने पहुंचकर लाभ उठाया। विशेषज्ञों ने आंखों की जांच की। जिन्हें चश्मे की आवश्यकता रही, उनके चश्मे किफायती दरों पर बनाए गए। नेत्र शिविर को लेकर नगर निगम के कर्मचारी-अधिकारी जागरूक नजर आए। वे स्वयं भी आए और अपने परिवार के सदस्यों की आंखों की जांच भी करवाई। एक मरीज को मोतियाबिंद की शिकायत मिली, जिसका ऑपरेशन शंकरा आई केयर सेंटर द्वारा निशुल्क किया जाएगा। इसके लिए मरीज को इंदौर पहुंचाया गया। शिविर में निगम स्वास्थ्य अधिकारी जितेन्द्र सिसोदिया, स्वास्थ्य निरीक्षक भूषण पवार, विशाल जोशी एवं अरुण तोमर ने शिविर में उपस्थित रहकर व्यवस्था में सहयोग किया।

महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल ने नगर निगम के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से नेत्र शिविर का लाभ उठाने का आग्रह करते हुए कहा, कि समय के साथ आंखों के रोग की आशंका बढ़ती है। रोग से बचाव के लिए समय-समय पर आंखों की जांच करवाना आवश्यक है। यहां निशुल्क नेत्र शिविर लगाया गया है। शिविर गुरुवार को भी लगाया जाएगा, जो अधिकारी-कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य बुधवार को किसी कारणवश नहीं पहुंच सकें, वे गुरुवार को शिविर में आंखों की जांच अवश्य करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *