स्वास्थ्य

कैंसर पीड़ित महिला को मिला नया जीवन

अमलतास वेलफेयर सोसायटी के अन्तर्गत अस्पताल के चिकित्सकों ने किया सफल इलाज

देवास। अमलतास अस्पताल में कैंसर से पीड़ित रोगी को चिकित्सकों ने नया जीवन दिया है। रोगी को गंभीर हालत में परिजन लेकर आए थे। जटिल चिकित्सकीय उपचार के बाद अब रोगी स्वस्थ्य है। यह महिला रोगी पिछले डेढ़ साल से कैंसर की तकलीफों को झेल रही थी। अमलतास अस्पताल में उपचार से वह संतुष्ट होकर चिकित्सकों को धन्यवाद दे रही है।
अमलतास अस्पताल प्रबंधन के अनुसार ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही 40 वर्षीय चंदा सय्यद को जब परिजन लेकर आए थे, तब उनकी सांस बहुत तेज चल रही थी। उनकी गर्दन के हिस्से में गठान के साथ हाथ में पैरालसिस था। अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अकबर अली साबिर एवं डॉ. विजय बैरागी ने तुरंत ही मरीज की सिटी स्कैन करवाई। सिटी स्कैन की रिपोर्ट में पता लगा कि उनके फेफड़ों और हृदय में पानी भरा हुआ था और गर्दन पर कैंसर की गठान पाई गई। डॉक्टरों ने देर नहीं करते हुए मरीज को आईसीयू में भर्ती किया। फेफड़ों में पानी भरने से दिल की मांसपेशियां रक्त पंप करने में असमर्थ हो गई थी। इसके लिए हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्पित जैन एवं डॉ. श्वेता गौतम ने इको जांच कर हार्ट एवं छाती में नली डालकर पानी को सफलतापूर्वक बाहर निकाला। यह प्रकिया बहुत ही जटिल थी एवं अमलतास अस्पताल में यह पहली बार की गई।
अब मरीज स्वस्थ है। मरीज चंदा सय्यद ने बताया, कि मेरा दर्द असहनीय एवं बचना मुश्किल था। उस दर्दभरी स्थिति में मुझे स्वस्थ करना चमत्कार से कम नहीं है। मुझे डॉक्टरों ने नया जीवन दिया है। मरीज ने डॉक्टरों एवं स्टाफ को धन्यवाद दिया। चंदाबाई का आयुष्मान योजना अंतर्गत उपचार भी निशुल्क किया गया।
अस्पताल के चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया ने बताया, कि अमलतास सुपर स्पेशलिटी ने हार्ट, कैंसर जैसी बीमारी में सेवाओं से मरीज को बचा लिया। आगे भी यह नियमित चिकित्सा सेवा के लिए हमारे अनुभवी चिकित्सक सदैव अग्रसर है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button