धर्म-अध्यात्म

जीवन में अध्यात्म, योग-ध्यान से ही मिल सकती है शांति- ब्रह्माकुमारी प्रेमलता दीदी

  • केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों व समाजसेवियों को ब्रह्माकुमारी बहनों ने बांधी राखी

देवास। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कालानी बाग सेंटर की ब्रह्माकुमारी प्रेमलता दीदी के सानिध्य में ब्रह्माकुमारी बहनों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमांडेंट शिवरतनसिंह मीणा, असिस्टेंट कमांडेंट केजी सोमवंशी सहित समस्त इंस्पेक्टरों को बीएनपी स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के बैरक में जाकर राखी बांधी।

संस्था के कलानी बाग सेंटर पर भी ब्रह्मकुमारी बहनों ने मां चामुंडा सेवा समिति के समाजसेवी नारायण व्यास, रामेश्वर जलोदिया, उम्मेदसिंह राठौड़ सहित पदाधिकारियों को रक्षा सूत्र बांधे। प्रेमलता दीदी ने विचार प्रकट करते हुए कहा, कि पूरे देश में पुरातन काल से ही उत्साह के साथ मनाए जाने वाला यह त्योहार न केवल भाई-बहनों के प्रेम का प्रतीक है, अपितु परिवार को जोड़े रखने का भी एक सरल मध्यम है। दीदी ने कहा, कि भाग-दौड़भरे इस जीवन में पद, प्रतिष्ठा, धन और वैभव से भी शांति नहीं मिल रही है। मानसिक तनाव के कारण कई लोग रोगग्रस्त है, इसलिए 24 घंटे में से थोड़ा समय निकालकर अध्यात्म की ओर लौटे। अध्यात्म, योग-ध्यान के द्वारा जीवन में शांति संभव है।

इस अवसर पर अपुलश्री बहन, मनीषा बहन, हेमा बहन, एकता बहन, रत्नप्रभा बहन, रमा बहन, विवेकभाई, शकुंतला बहन, अफजलभाई सहित संस्था से जुड़े भाई-बहन एवं समाजसेवी उपस्थित थे। कमांडेंट श्री मीणा ने उपस्थित सभी समाजसेवियों को रक्षाबंधन की शुभकामना दी। कार्यक्रम का संचालन इंस्पेक्टर बी. कुर्मी ने किया। आभार रामेश्वर जलोदिया ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button