उज्जैन

भारत अब पश्चिमी देशों के लिए याचक नहीं दाता की भूमिका में

उज्जैन। एक समय था जब भारत में कोई भी प्राकृतिक आपदा विपदा आती थी तो भारत पश्चिमी देशों के लिए याचक की भूमिका में नजर आता था पर अब परिस्थिति विपरीत है कोरोना वैक्सीन के जरिए भारत का पश्चिमी देशों के लिए दाता की भूमिका में हैं और डब्ल्यूएचओ ने भारत के वैक्सीन को सबसे अच्छा वैक्सीन माना है।
मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पत्रकारों से चर्चा में उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने यह बात कही सांसद ने कहा कि पार्टी ने अपने वादे पूरे किए हैं, जब देश में भारतीय जनता पार्टी का एक पार्षद भी नहीं हुआ करता था सभी से पार्टी के घोषणा पत्र में धारा 370 हटाने का संकल्प था जिसे पूर्ण किया गया है।
हमने गरीबों के लिए बैंक में खाता खुलवाये उनको मकान दिलवाया,उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन दिलवाए, स्वच्छता अभियान चलाया। श्री फिरोजिया ने कहा कि आज जल सेना थल सेना वायु सेना तीनों सेनाएं ताकतवर है । वही कोविड काल मे प्रधानमंत्री द्वारा जान है तो जहान है को ध्यान में रखते हुए उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई। सांसद ने कहा कि हम वसुधेव कुटुंबकम का अक्षरसः पालन करते हैं यह बात कोविड के दौरान वैक्सीन के जरिए मोदी जी ने पूरे विश्व को दिखाया ।एक समय आपदा विपदा के समय भारत पश्चिमी देशों के समक्ष याचक के रूप में दिखाई देता था और हमने अपने नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन लगाई एवं विदेशों में भी मुफ्त वैक्सीन भेजी। कोविड काल में देश की 80 करोड़ जनता को मुफ्त अनाज दिया। रूस यूक्रेन युद्ध के चलते यूक्रेन में 22 हजार पांच सौ छात्र फंसे हुए थे मोदी जी के नेतृत्व में उन्हें सुरक्षित,सम्मान पूर्वक भारत लाया गया। सांसद ने कहा मोदी जी की विदेश नीति भी प्रभावशाली है जिसका उदाहरण है कि अब पूरे विश्व में विश्व योग दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने भी मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत के बढ़ते वैश्विक महत्व को दर्शाया और कहा कि बीते दिनों सरकार को करोना सहित कई मोर्चे संभालना पड़े । प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह वर्ष गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है तथा समाज के हर वर्ग को साथ में लेकर विकास का कार्य केंद्र सरकार ने किया है। पत्रकार वार्ता में शहर भाजपा प्रवक्ता दिनेश जाटवा, राकेश पंड्या, भाजपा नेता सनवर पटेल, विशाल राजोरिया, संजय अग्रवाल, नगर भाजपा अध्यक्ष विवेक जोशी,सत्यनारायण खोईवाल आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button