अयोध्या दौड़ यात्रा पूरी कर कुसमानिया पहुंचे योगगुरु राजेश बैरागी

Posted by

– हनुमान मंदिर से ग्राम में भ्रमण करते हुए शोभायात्रा निकाली

देवास। योग के माध्यम से जिलेभर में जागृति लाने वाले दिव्य योग संस्था के संचालक योग गुरु राजेश बैरागी 9 मार्च को देवास से दौड़कर अयोध्या योग साधना केंद्र की देवास में स्थापना की कामना को लेकर पहुंचे थे। 22 दिन की दौड़ यात्रा समाप्त होने पर कुसमानिया पहुंचे।

जहां मंगलवार को धर्मप्रेमी नागरिकों ने हनुमान मंदिर से राम मंदिर तक जुलूस निकाला। जगह-जगह भक्तों ने पुष्पवर्षा कर बैरागीजी का स्वागत किया। ढोल-धमाके के साथ निकली शोभायात्रा में भक्तों द्वारा किए गए जय-जय सियाराम, जय-जय सियाराम के जयघोष से वातावरण धर्ममय हो गया। भक्तों का उत्साह देखते ही बनता था। गुरुजी के कुसमानिया आगमन पर सभी काफी उत्साहित नजर आए।

श्री बैरागी ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, कि योग से मानव शारीरिक व मानसिक रूप से सुदृढ होता है। इससे मन और शरीर रोगमुक्त हो जाता है। प्रतिदिन समय निकालकर हर व्यक्ति योग अवश्य करें। स्वागत अभिवादन पर योग गुरु श्री बैरागी ने सभी का आभार प्रकट किया। धर्म के मार्ग पर किए गए कार्य की सराहना की। इस दौरान श्री बैरागी ने भक्तों के साथ कुसमानिया से लगभग 10 किलोमीटर दूर थूरिया गांव के जंगल में स्थित हनुमानजी की पूजा-अर्चना कर दर्शन लाभ लिए। इस अवसर पर डॉ. विजय यादव, रामनिवास बैरागी, ओमप्रकाश परमार, विकास परमार, संतोष परमार, पवन परमार, जगदीश बागवान, केशव सेन, गणेश जायसवाल एवं समस्त ग्रामवासी शामिल हुए। यह जानकारी संस्था के सचिव अभिषेक जैन ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *