आपका शहर

Rahul Gandhi के समर्थन में Mallikarjun Kharge के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने विजय चौक तक निकाला मार्च

[ad_1]

Mallikarjun Kharge

Twitter

कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दलों के सदस्यों ने संसद के बजट सत्र के, आज से शुरू हुए दूसरे चरण में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर आज सुबह चर्चा भी की। विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और अडाणी विवाद सहित कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

अडानी मामले में मोदी सरकार पर चुप्पी बरतने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने आज विजय चौक तक मार्च निकाला। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। राहुल गांधी के लंदन में दिये गये भाषण को लेकर आज संसद के दोनों सदनों में जो हंगामा हुआ, उस पर मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि राज्यसभा में सदन के नेता ने एक सवाल उठाया, जिसका हमारे सदन से कोई संबंध नहीं था। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के विषय में जो बात राहुल जी ने कही हैं, सरकार को उन्हें समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के भाषण को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। खड्गे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ‘‘तानाशाह’’ की तरह सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष एकजुट है और हम अडाणी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग करते रहेंगे।

हम आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दलों के सदस्यों ने संसद के बजट सत्र के, आज से शुरू हुए दूसरे चरण में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर आज सुबह चर्चा भी की। विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और अडाणी विवाद सहित कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई बैठक में खड्गे के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल एवं जयराम रमेश, द्रमुक के टीआर बालू, राजद के फैयाज़ अहमद, शिवसेना (उद्धव) के संजय राउत, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए। तृणमूल कांग्रेस इस बैठक में शामिल नहीं हुई।

दूसरी ओर, कांग्रेस सांसदों ने अपने संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी की अगुवाई में अलग से बैठक की जहां सत्र को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई। गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र की शुरुआत 31 जनवरी को हुई थी जिस दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगा।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button