आपका शहर

Delhi-Doha IndiGo Flight को पाकिस्तान के कराची किया गया डायवर्ट, ये है वजह

[ad_1]

Delhi-Doha IndiGo

Creative Common

इंडिगो फ़्लाइट 6E 1736 ने 12 मार्च, 2023 को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, दिल्ली से दोपहर 22.05 बजे उड़ान भरी थी और इसे दोहा के हमाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रात 11.43 बजे उतरना था।

दोहा जा रहे इंडिगो के एक विमान की  सुबह कराची में पाकिस्तान के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति की बीच रास्ते में मृत्यु हो गई जिसके बाद इंडिगो पायलट ने विमान को कराची हवाई अड्डे पर उतारने का फैसला किया। इंडिगो फ़्लाइट 6E 1736 ने 12 मार्च, 2023 को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, दिल्ली से दोपहर 22.05 बजे उड़ान भरी थी और इसे दोहा के हमाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रात 11.43 बजे उतरना था। हालांकि, फ्लाइट 13 मार्च, 2023 को सुबह 00 बजकर 08 मिनट पर कराची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरी, जब बीच हवा में एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई। 

फ्लाइट के पायलट ने मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 60 वर्षीय अब्दुल्ला नाम के नाइजीरियाई यात्री की कराची में विमान के उतरने से पहले ही मौत हो गई थी। एटीसी ने इंडिगो पायलट को अनुमति दे दी और हवाई अड्डे पर एक एम्बुलेंस तैयार थी। स्थानीय पाकिस्तानी समाचार चैनलों ने पहले बताया था कि विमान दुबई जा रहा था। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि इंडिगो की उड़ान 6E-1736, जो दिल्ली से दोहा के लिए संचालित हो रही थी, को मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। दुर्भाग्य से, आगमन पर, हवाईअड्डे की मेडिकल टीम द्वारा यात्री को मृत घोषित कर दिया गया। हम गहराई से हैं खबर से दुखी हूं और हमारी प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। हम वर्तमान में संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय में उड़ान के अन्य यात्रियों को स्थानांतरित करने की व्यवस्था कर रहे हैं।

भारत की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर एयरबस ए320 विमान का संचालन कर रही थी। फ्लाइटवेयर के अनुसार विमान अभी भी कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर है। स्थानीय पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएए और एनआईएच के डॉक्टरों ने यात्री का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया है। 

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button