आपका शहर

Kota Museum से चोरी के मामले का मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

[ad_1]

theft case accused arrested

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Common

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले अरुण तेवतिया (28) को पड़ोसी जिले गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि तेवतिया को शनिवार को कोटा की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कोटा। यहां कोटा गढ़ पैलेस में स्थित राव माधो सिंह संग्रहालय से कथित रूप से प्राचीन वस्तुएं और आभूषण चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के प्रमुख सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
कोटा के पुलिस अधीक्षक (नगर) शरद चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले अरुण तेवतिया (28) को पड़ोसी जिले गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि तेवतिया को शनिवार को कोटा की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद के रहने वाले दो अन्य आरोपियों अचिन जाटव (24) और प्रभात पांचाल (27) को मंगलवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था और पुलिस हिरासत में उनसे पूछताछ की जा रही है।
चौधरी ने बताया कि जिला पुलिस की विशेष टीम और साइबर सेल की पूछताछ में दोनों आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर तेवतिया को गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के झुंझुनू जिले के नवलगढ़ में स्थित डॉक्टर रामनाथ पोद्दार हवेली संग्रहालय में 18 फरवरी को हुई चोरी में भी तेवतिया और पांचाल शामिल थे।
क्षेत्राधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक हर्षराज सिंह ने रविवार को बताया कि चोरी का सामान बरामद करने के लिए पुलिस टीम तीनों को लेकर गाजियाबाद जाएगी।
कोटा गढ़ पैलेस के संग्रहालय में चोरी 26 व 27 फरवरी की दरमियानी रात को हुई।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button