आपका शहर

भाजता युवा नेता की हत्या के मामले में PFI का सदस्य गिरफ्तार

[ad_1]

PFI member

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Commons

एनआईए के प्रवक्ता के मुताबिक, तुफैल फरार था और उसे बेंगलुरु के एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया है। वह प्रवीण नेत्तारू की हत्या में ‘सर्विस टीम’ (‘हिट टीम) का सदस्य था।

कर्नाटक में पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या के सिलसिले में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पूर्व जिला सचिव तुफैल एम एच को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने रविवार को यह जानकारी दी है।
एनआईए के प्रवक्ता के मुताबिक, तुफैल फरार था और उसे बेंगलुरु के एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया है। वह प्रवीण नेत्तारू की हत्या में ‘सर्विस टीम’ (‘हिट टीम) का सदस्य था।

अधिकारी ने बताया कि एजेंसी की एक टीम ने अलग अलग स्रोतों से मिली जानकारी के बाद फरार आरोपी को कल देर रात बेंगलुरू के अमरुथहल्ली क्षेत्र में स्थित उसके एक ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया।
एनआईए ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य नेत्तारू की हत्या के मामले में तुफैल वांछित था। एजेंसी के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ जिले के सुल्लिया तालुक के बेल्लारे गांव में जुलाई 2022 में कथित रूप से पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने नेत्तारू की हत्या कर दी थी।
जनवरी में एनआईए ने 20 लोगों के खिलाफ बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया था जिनमें छह फरार आरोपी भी शामिल थे।

प्रवक्ता ने बताया, “ तुफैल ने एक विशेष समुदाय के नेताओं की हत्या की पीएफआई की बड़ी साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उसने उन तीन हमलावरों को कोप्पा गांव के आशियाना रेजीडेंसी में आश्रय प्रदान किया, जिन्होंने नेत्तारू की हत्या की थी।”
अधिकारी ने कहा कि वह दो और मामले में आरोपी है जिनमें से एक अन्य हत्या का मामला है जबकि दूसरा मामला विश्व हिंदू परिषद के एक नेता की हत्या के प्रयास से जुड़ा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button