प्रशासनिक

स्मार्ट मीटर के साथ छेडखानी पर विद्युत विभाग की सतर्कता टीम इन्दौर एवं देवास शहर की टीम द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर की जांच

– उपभोक्ताओं से परिसर में लगे स्मार्ट मीटर के साथ छेड़खानी नहीं करने की अपील

देवास। कार्यपालन यंत्री मध्‍यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्‍पनी लिमिटेड ने बताया कि देवास शहर क्षेत्रांतर्गत आने वाले विभिन्न उपभोक्ताओं के परिसर पर लगाये जा रहे स्मार्ट मीटरो के साथ छेडखानी किये जाने की जानकारी इन्दौर की स्मार्ट मीटर टीम को साफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाईन प्राप्त होने पर तत्काल विद्युत विभाग की सतर्कता टीम इन्दौर एवं देवास शहर की टीम द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर उपभोक्ताओं के परिसरो की जांच की गई। जांच करने के दौरान उन उपभोक्ताओं के पंचनामे बनाए जाकर अतिरिक्त विद्युत चोरी की बिलिंग की गई।

देवास शहर में स्मार्ट मीटर लगाये जाने का कार्य चल रहा है। इस दौरान विद्युत विभाग को स्मार्ट मीटरो के साथ छेडखानी की आनलाईन शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल उपभोक्ताओं के यहा स्थापित स्मार्ट मीटरों की जांच की जा रही है। इस प्रकार अभी तक लगभग 480 स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं की जांच की जा चुकी है। जिन पर लगभग 60 लाख की अतिरिक्त बिलिंग की गई। जिनमे से 155 उपभोक्ताओं द्वारा लगभग 11 लाख 50 हजार रुपये जमा किए जा चुके है। उक्त समस्याओं से बचने के उपभोक्ताओं से अपील है कि उनके परिसरो पर लगाये जा रहे स्मार्ट मीटर के साथ छेड़खानी नही की जाये।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button