प्रशासनिक

आबकारी और पुलिस विभाग मिलकर नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें– कलेक्‍टर शुक्‍ला

– नशा मुक्ति अभियान के संबंध में कलेक्‍टर श्री शुक्ला ने पुलिस तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों की ली बैठक

– जिले में अवैध शराब और नशे के कारोबार को पूरी तरह से बंद करें

– जिले में सघन अभियान चलाते हुए स्कूल, कॉलेजों के आसपास बनी छोटी-छोटी दुकानों से लेकर संगठित माफिया तक कड़ी कार्रवाई करें

देवास। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने ‘’नशा मुक्ति अभियान’’ के संबंध में कलेक्‍टर कार्यालय सभाकक्ष में पुलिस विभाग तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह, अपर कलेक्टर महेन्‍द्रसिंह कवचे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंजीतसिंह चावला, आबकारी अधिकारी वंदना पांडे, डीएसपी किरण शर्मा, सीएसपी विवेकसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि जिले में नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। जिले में कार्रवाई का असर दिखना चाहिए। आबकारी और पुलिस विभाग दोनों मिलकर काम करें। जिले में ढाबों पर कार्रवाई करें, जहां शराब बिक रही है, उन पर कार्रवाई कर सील करें। किसी भी ढाबे पर शराब नहीं बिकनी चाहिए। ढाबों पर शराब बिकने की सूचना मिलने पर संबंधित थाना प्रभारी और आबकारी अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस व आबकारी की टीम संयुक्‍त रूप से कार्रवाई करें। अवैध रूप से शराब मिलने वाली होटलों एवं ढाबों को सील करें। ढाबों और होटलों को तोड़ने की कार्रवाई करें। जानकारी एकत्रित करें जिले में अवैध शराब और नशे के कारोबार को पूरी तरह से बंद करें।
कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान में अधिक से अधिक कार्रवाई करें। जिले में चरस, गांजा, हुक्का लाउंज के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करें। अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों को पकड़े, शराब कहां से आ रही है, उन पर भी कार्रवाई करें। नशा मुक्ति अभियान के संबंध में हर सप्ताह बैठक होगी और सप्ताह में की गई कार्रवाईयों की समीक्षा होगी। नशे के खिलाफ किसी को बख्शा नहीं जाएगा।
कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने कहा कि जिले में नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह से ध्वस्त करें। जिले में सघन अभियान चलाते हुए स्कूल, कॉलेजों के आसपास बनी छोटी-छोटी दुकानों से लेकर संगठित माफिया तक कड़ी कार्यवाही करें। खुफिया तंत्र को सक्रिय करें और बीट व्यवस्था को सशक्त कर ड्रग्स, अवैध शराब और नशे की अन्य सामग्री के अवैध कारोबार के विरूध कार्यवाही करें।

पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने जिले में नशा मुक्ति अभियान में अब तक की गई कार्रवाईयों की जानकारी दी।
पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने कहा कि पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्‍त रूप से कार्रवाई करें। कार्रवाई के लिए दल बनाए और कार्रवाई शुरू कर दें। जिले में नशे के विरूद्ध अधिकारी प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। भविष्य में शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button