प्रशासनिक

जिले में अवैध रेत परिवहन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

– फतेहगढ़ घाट पर रेत के अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई, 28 ट्रैक्टर ट्राली जब्त
– कार्रवाई के लिए टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची टीम

देवास। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में रेत सहित अन्य खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण तथा ओवरलोडिंग पर देवास जिले में कार्यवाही लगातार जारी है।

सतवास तहसील के फतेहगढ़ घाट पर रेत के अवैध उत्खन्न के खिलाफ प्रशासन, खनिज विभाग और पुलिस द्वारा संयुक्‍त रूप से कार्रवाई कर 28 ट्रैक्टर ट्राली जब्‍त किए हैं।

एसडीएम कन्‍नौद प्रवीण प्रजापति ने बताया, कि प्रशासन, खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्‍त टीम ने फतेहगढ़ घाट पर रेत के अवैध उत्खन्न पर संयुक्‍त रूप से कार्रवाई कर 28 ट्रैक्टर ट्राली जब्‍त किये गये। ट्रैक्टर ट्रालियां सतवास थाने पर अभिरक्षा में खडे किये गये हैं। जप्‍त ट्रेक्‍टरों के प्रकरण बनाकर जिलास्‍तर पर भेजे जायेंगे। उन्‍होंने बताया कि टीम लगातार फतेहगढ़ घाट पर रेत के अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आज बड़ी कार्रवाई की गई है। इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

Dewas

खनिज अधिकारी देवास ने बताया कि कार्रवाई के लिए टीम टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची। अवैध उत्‍खन्‍न करने वाले ट्रेक्‍टर वालों का नेटवर्क में मेन रोड से लेकर अन्‍दर हर 100 मीटर की दूरी पर एक व्‍यक्ति खडा रहता है, जो की आगे मैसेज करता है कि कार्रवाई के लिए कोई आ तो नहीं रहा है। इसलिए टीम टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची और कार्रवाई कर 28 ट्रैक्टर ट्राली जब्‍त किये गये।

जिले में किसी भी प्रकार के खनिजों के अवैध परिवहन को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जायेगी। खनिजों अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वालों की मशीनें एवं डम्पर, टै्रक्टर ट्राली न केवल जब्त की जाएंगी बल्कि कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी कन्नौद प्रवीण प्रजापति, तहसीलदार हरिओम ठाकुर, माइनिंग इंस्पेक्टर गणेश विश्वकर्मा एवं बरैठा, थाना प्रभारी सतवास आशीष राजपूत एवं समस्त दल उपस्थित था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button