प्रशासनिक

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के ऑनलाइन फार्म अब निकाय के साथ राशन दुकान पर भी भरे जाएंगे

– कलेक्टर ने सभी पात्र महिलाओं से आग्रह किया है कि वे योजना का लाभ लेने के लिए आयोजित होने वाले शिविरों में अपना फॅार्म भरें
– मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में आवेदन पत्र भरना कार्य जारी, शिविरों पर महिलाओं में आवेदन भरने के लिए दिखाई दे रहा है उत्साह
– योजना अनुसार पात्र महिलाओं को प्रतिमाह मिलेंगे 1 हजार रुपए
देवास। कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में जिले की महिलाओं को परेशानी ना हो तथा उनकी सुविधा के दृष्टिगत अब योजना के फॉर्म जिले की 572 राशन दुकानों पर भी ऑनलाइन भरवाए जाएंगे। उन्होंने बताया है कि देवास जिले में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत शनिवार 25 मार्च से ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय स्तर पर आवेदन पत्र ऑनलाइन भरना शुरू हो गए हैं। शिविरों में आवेदन भरने के लिए महिलाओं में अपार उत्साह दिखाई दे रहा है तथा महिलाएं शिविरों में पहुंचकर योजना का लाभ ले रही हैं।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने लाड़ली बहना योजना की सभी पात्र महिलाओं से आग्रह किया है कि वे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए आयोजित शिविरों में पहुंचकर आवेदन करें। लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं को 1 हजार रुपए प्रतिमाह दिये जायेंगे। यह महिलाओं के स्वास्थ्य एवं पोषण तथा आर्थिक स्वावलम्बन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।
उल्लेखनीय है लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं को 1 हजार रूपये प्रतिमाह दिये जायेंगे। योजना में ऐसी विवाहित महिलाएं जिनकी आयु एक जनवरी 2023 को 23 से 60 वर्ष के बीच हो, परिवार का कोई सदस्य सरकारी कर्मचारी नहीं हो (परिवार में पति, पत्नी और बच्चे शामिल किये जायेंगे), जिनके परिवार में 5 एकड़ से कम कृषि भूमि हो, चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर इत्यादि नहीं होने चाहिये, परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रूपए से कम हो तथा जो आयकरदाता न हो, ऐसी सभी महिलाएं योजना के लिए पात्र होंगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button