प्रशासनिकशिक्षा

जिले में 270 अशासकीय शालाओं को यूडाइस डाटा में लापरवाही करने पर मान्यता समाप्ति हेतु कारण बताओ सूचना पत्र जारी

देवास। जिले में पिछले दो दिनों से यू-डाइस प्रविष्टि को लेकर चल रही मीटिंग और निर्देशों का पालन नहीं करने पर 270 अशासकीय विद्यालयों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।

11 अप्रैल को एसडीएमएस अंतर्गत यू-डाइस में विद्यार्थीवार जानकारी को भरने में रूचि न लेने के कारण अभियान चलाकर 4 दिन में एक लाख छात्रों की प्रविष्टि की गई है। इसमें 270 अशासकीय विद्यालयों द्वारा किसी भी छात्र की प्रविष्टि नहीं किए जाने के कारण समस्त विद्यालयों के प्राचार्यों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।
इनमें प्रमुख विद्यालय हॉली ट्रिनिटी, सेंट्रल इंडिया एकेडमी, सेंट्रल मालवा एकेडमी, किंडर हायर सेकंडरी, इनोवेटिव पब्लिक हायर सेकंडरी, सतपुडा एकेडमी, देवी अहिल्या चौबाराधीरा, वर्टेक्स कॉनवेन्ट स्कूल, बाइट आर्सेनल, आशातीत विद्या निकेतन, ब्राइट स्टार पब्लिक स्कूल, सेंट उमर हायर सेकंडरी स्कूल, ज्ञान सागर एकेडमी इत्यादि। अधिकतम नामांकन वाले विद्यालयों को भी नोटिस जारी कर 3 दिवस में कार्य पूर्ण कर कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब डीपीसी के माध्यम से प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया गया है। अन्यथा मान्यता समाप्ति की एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button