इंदौर

Mpeb news 10 माह में बिजली कंपनी ने सवा लाख नए कनेक्शन प्रदान किए

इंदौर। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी नए सर्विस कनेक्शन प्राथमिकता के साथ प्रदान कर रही है। जारी वित्तीय वर्ष के दौरान फरवरी दूसरे सप्ताह तक कंपनी स्तर पर सवा लाख कनेक्शन सर्व किए गए हैं। इसमें से सबसे ज्यादा इंदौर जिले में 47 हजार कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। सबसे ज्यादा घरेलू कनेक्शन ही रहे हैं।

बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया, कि मालवा निमाड़ में अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह तक नए सर्विस कनेक्शन प्राथमिकता से प्रदान किए गए हैं। अब तक सवा लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं। वित्तीय वर्ष के समाप्त होने तक करीब डेढ़ लाख नए सर्विस कनेक्शन का अनुमान है। प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया, कि जारी वित्तीय वर्ष के दौरान सबसे ज्यादा इंदौर जिले में 46 हजार कनेक्शन दिए गए। इसमें से शहर में 31 हजार 500 एवं देहात में 15 हजार 500 कनेक्शन शामिल है।

श्री तोमर ने बताया, कि नए कनेक्शन की मांग में उज्जैन जिला दूसरे स्थान पर 13 हजार, खरगोन जिला तीसरे स्थान पर 8 हजार 400, रतलाम जिला चौथे स्थान पर 7 हजार 500, धार जिला पांचवें स्थान पर 7500, मंदसौर छठें स्थान पर 6300, देवास जिला कंपनी में सातवें स्थान पर 6200 नए कनेक्शन के साथ रहा। अन्य जिलों में भी सवा दौ हजार से पांच हजार नए कनेक्शन मांग के अनुरूप जारी वित्तीय वर्ष के दौरान समय पर प्रदान किए गए। श्री तोमर ने बताया कि कंपनी नए कनेक्शन सर्व करने के लिए कंपनी जीरो टालरेंस पर कार्य करती है। यथासंभव तीन दिन में कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं। ऑन लाइन, 1912, ऊर्जस एप, पोर्टल आदि माध्यमों से नए कनेक्शन तेजी से दिए जा रहे हैं।

झटपट मिली बिजली कंपनी से सेवा-

-वंदना नगर निवासी ऋषभ शुक्ला ने बताया, कि बिजली के स्थायी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया गया। सुखलिया जोन की टीम ने समय पर पहुंचकर कनेक्शन प्रदान किया। कनेक्शन समय पर मिलने का फीडबैक भी लिया गया।

-वैशाली नगर में रहने वाले कौस्तुभ दुबे ने बताया, कि कंपनी नए कनेक्शन समय पर दे रही है। हमारे रिश्तेदार को मात्र दो दिन में कनेक्शन मिला। 1912 पर भी बिजली कंपनी की शिकायतों का तेजी से निराकरण हो रहा है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button