क्राइम

दरिंदा बेटा: दिव्यांग बूढ़ी मां को जिंदा जला दिया

– उदयनगर थाना क्षेत्र में दिल दहलाने वाली वारदात
उदयनगर (बाबू हनवाल)। जिस कोख से मां ने बेटे को जन्म दिया, उसे लाड़-प्यार से पाला, उसी दरिंदे बेटे ने 70 साल की दिव्यांग मां को जिंदा आग लगाकर मार डाला। इस दिल दहलाने वाली वारदात ने उदयनगर थाना क्षेत्र के पटेल मोहल्ला झुलदड़ में सनसनी फैला दी। पैरे से लाचार बूढ़ी मां को जिंदा जलाते वक्त दरिंदे बेटे का दिल नहीं पसीजा। लाचार बूढ़ी मां ना तो शोर मचा सकी और ना ही आग की लपटों से बाहर निकल सकी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी का गिरफ्तार कर लिया है। मां को जलाने के बाद वह खेत में छुप गया था।
उदयनगर थाना प्रभारी भगवानसिंह बीरा ने बताया पटेल मोहल्ला झुलदड़ निवासी 70 वर्षीय बिनकाबाई पति झुगला खटिया पर सो रही थी। घर का इकलौता चिराग धनसिंह उम्र लगभग 45 साल साप्ताहिक हाट बाजार से घर पर लौटा। वह शराब पीने का आदी है। उस समय घर पर बूढ़ी मां और उसके अलावा परिवार का अन्य सदस्य नहीं था। मां का पैर टूटा होने से वह चल नहीं सकती थी। घटना बुधवार शाम की है। धनसिंह का अपनी मां से कुछ विवाद हुआ और उसने गुस्से में खटिया से मां को गिरा दिया। उसी खटिया को बूढ़ी मां पर फेंक दिया। इसके बाद पास ही रखी मक्का की डंठलों को ऊपर डालकर आग लगा दी। आग तेजी से फैली और बिनकाबाई मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घर के पास ही भांजे राकेश का खेत व घर है। वह एक घंटे पहले रोटी देने के लिए आया था। आग की लपट देखकर वह दौड़कर आया। उसने देखा कि उसकी नानी आग की लपटों से घिरी है और पास ही उसका मामा धनसिंह खड़ा है। उसने पानी डालकर आग बुझाई, लेकिन तब तक उसकी नानी की मौत हो चुकी थी। उसने आसपास के लोगों को आवाज लगाई। आसपास के लोगों ने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर आकर शव को पीएम के लिए शासकीय दवाखाना उदयनगर पहुंचाया। इधर मौका पाकर आरोपी भाग गया और खेत में छुप गया। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

दो साल पहले ही पत्नी की मौत हुई थी-
आरोपी की पत्नी की दो साल पहले मौत हुई थी। उसकी पांच बेटी और दो बेटे हैं। तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा अर्जुन सनावद शादी में गया था, जबकि अन्य बच्चे मामा राकेश के घर पर थे। आरोपी की पत्नी नहीं थी, वह हमेशा नशे की हालत में रहता था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button