नगर निगम

विधायक ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ

वार्ड क्र. 2 से 4 एवं 6 से 9 तक में शिविर आयोजित
देवास। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत मोदी सरकार की गारंटी की गाड़ी आपके वार्ड में आई है। यह गारंटी विकास की गारंटी है। देवास में सरकार की योजनाओं का श्रेष्ठ क्रियान्वयन हो रहा है। देवास को प्रधानमंत्री आवास योजना में अवार्ड मिला है। आवास योजना का लाभ बड़ी संख्या में हितग्राही उठा रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत शिविर लगाए जा रहे हैं, जिसका लाभ हर पात्र हितग्राही को उठाना चाहिए।
यह बात वार्ड क्रमांक-2 में विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण के शुभारंभ अवसर पर वार्ड 2, 3 एवं 4 के रहवासियों के लिए आयोजित शिविर में विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने कही। उन्होंने कहा, कि देवास का वार्ड नंबर-2 नया था। उस समय यहां रोड नहीं थी, नालियां नहीं थी, बिजली की उचित तरीके से व्यवस्था नहीं थी। इसे विकसित बनाने का कार्य हुआ है। अब वार्ड में नई-नई सड़कें बनाई जा चुकी है। वार्डवासियों को आवाजाही में सुविधा मिली है। अन्य सड़कों का भी निर्माण हो रहा है। विकास में किसी तरह की कसर बाकी नहीं रखेंगे। मेरा आप सभी से आग्रह है कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं और अपने जीवन को सुगम बनाएं।
महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल ने भी संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा, कि मोदीजी द्वारा इतनी सारी जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, कि लगभग सभी परिवारों में किसी न किसी योजना का लाभ अवश्य मिल रहा है। आप सभी से आग्रह है कि जो पात्र हितग्राही है, उन्हें भी योजनाओं का लाभ दिलाएं। कार्यक्रम में नेता सत्तापक्ष मनीष सेन, उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन के साथ किया गया। इस अवसर पर नगर निगम प्रधानमंत्री स्वनिधि, दीनदयाल अंत्योदय शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभान्वित हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण अतिथियों ने किया। हॉकी के खिलाडि़यों ने वैन में अपने खेल का प्रदर्शन भी किया। कार्यक्रम में नगर निगम, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के शिविर भी लगाए गए। बड़ी संख्या में हितग्राहियों ने उपस्थित रहकर योजनाओं का लाभ उठाया।
इस अवसर आयुक्त रजनीश कसेरा, पार्षद प्रतिनिधि विनय सांगते, निगम लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पार्षद प्रतिनिधि बाबू यादव, भाजपा नेता विपुल अग्रवाल, लेखा अधिकारी दिलीप गर्ग, सहायक यंत्री सौरभ त्रिपाठी, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया, सहायक यंत्री जगदीश वर्मा, दिनेश चौहान, विजय जाधव, चंदन सोनी, विशाल जगताप, राघवेंद्र सेन, दिलीप मालवीया, राघवेंद्र सेन सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विकास शर्मा ने किया।


शाम 4 बजे त्रिलोक नगर में पानी की टंकी के पास वार्ड 6, 7, 8 व 9 के रहवासियों के लिए सामूहिक रूप से शिविर आयोजित किया गया। इस अवसर पर निगम लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पार्षद प्रतिनिधि नांचु दरबार, भाजपा नेता गुरुदत्त शर्मा के साथ प्रधानमंत्री स्वनिधि के 2 हितग्राहियों को 50 हजार के स्वीकृति प्रमाण पत्र तथा 3 हितग्राहियों को 10 हजार की राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
7 फरवरी को वार्ड 10, 11, 12 व 13 के लिए मुखर्जी नगर कॉम्प्लेक्स में दोपहर 12 बजे तथा शाम 4 बजे वार्ड 14, 15 व 16 के लिए संजय नगर स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button