राजनीति

कल होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

  • निर्वाचन के परिणाम को लेकर समर्थकों में उत्साह
  • भाजपा-कांग्रेस ने किए जिले की पांचों सीटों पर अपनी जीत के दावे

देवास (अमर चौधरी)। विधानसभा निर्वाचन के परिणामों को लेकर इंतजार अब खत्म होने वाला है। कल सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी और प्रत्याशियों के भाग्य-भविष्य का फैसला निर्धारित होगा। देवास जिले की पांचों विधानसभा में मुकाबले को लेकर स्पष्ट नजरिया सामने नहीं आ रहा है। समर्थक और प्रत्याशी जरूर अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। जिस प्रकार से चुनाव में मतदान हुआ है, उस आधार पर हार-जीत का अंतर अधिक नहीं होने की बात भी राजनीतिक विश्लेषक कह रहे हैं। फिलहाल तो इंतजार रविवार सुबह का है, जब मतगणना शुरू होगी।

क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है। रविवार सुबह मतगणना से पहले ही प्रत्याशियों के समर्थकों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना उत्साह व्यक्त करना शुरू कर दिया है। भाजपा-कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वोटिंग परसेंटेज के आधार पर जीत के दावे किए हैं। ये चुनाव प्रत्याशियों के भविष्य की दिशा-दशा तय करेगा। देवास में भाजपा प्रत्याशी गायत्री राजे पवार और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के बीच मुकाबला है। भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक रिकॉर्ड मतों से जीत के दावे कर रहे हैं तो कांग्रेस पार्टी में भी समर्थक इस बार बदलाव की बात कहते हुए जीत का दावा कर रहे हैं। समर्थकों का जोश इस कदर हावी है कि वे सोशल मीडिया पर अपने प्रत्याशी की जीत से जुड़े स्लोगन भी अपलोड कर रहे हैं। इधर प्रशासन की ओर से मतगणना की तैयारी पूर्ण हो चुकी है। अब प्रत्याशियों को अपने नेता की जीत का इंतजार है। ये चुनाव प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला भी करेगा। बात करें हाटपीपल्या विधानसभा की तो यहां भाजपा से मनोज चौधरी एवं कांग्रेस से राजवीरसिंह बघेल दोनों ने ही मजबूती से चुनाव लड़ा है। यहां भी मुकाबला कांटे का बताया जा रहा है। राजनीति विश्लेषक भी इस बार कौन जीतेगा स्पष्ट रूप से कहने की स्थिति में नहीं है। चर्चा में इतना ही कह रहे हैं कि मुकाबला टक्कर का है।

इधर कांग्रेस व भाजपा जिला अध्यक्ष ने भी प्रदेश में अपनी सरकार बनाने एवं देवास जिले की पांचों विधानसभा सीट पर अपनी जीत का दावा किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल का कहना है, कि हम देवास जिले की पांचों विधानसभा सीट जीत रहे हैं। प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी। कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष मनोज राजानी ने कहा कि हम देवास जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर मजबूत है। मुकाबला टक्कर का है, लेकिन हमारी जीत होगी।

Advertisement

News Desk

मैं रूपेश मेहता, लगभग 20 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ा हूं। इन वर्षों में कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में कार्य का अवसर मुझे प्राप्त हुआ। किसी भी देश-समाज के उत्थान में सकारात्मक पत्रकारिता का अपना महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए मैंने न्यूज वन क्लिक के माध्यम से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में कार्य प्रारंभ किया है। इस वेबसाइट के माध्यम से मेरा प्रयास रहेगा प्रमुख समाचारों काे स्थान प्रदान करना। वेबसाइट के संचालन में कोई कमियां हो तो आप कमेंट बॉक्स में अपने संदेश अवश्य लिखें। धन्यवाद! आपका रूपेश मेहता, संपर्क: 7000794059

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button