प्रशासनिक

कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

– मेटरनिटी भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश

– जिला अस्पताल ओपीडी कक्ष में लीकेज कार्य एक्सपर्ट की निगरानी में शीघ्र कराए
देवास। कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने जिला अस्‍पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिला अस्‍पताल में ओपीडी और वार्ड में भ्रमण कर किया। ओपीडी के एक सेक्शन में लीकेज की समस्या होने से पानी ओपीडी में आने व अन्य समस्या को शीघ्र ठीक करने, री-स्ट्रैक्चर के लिए एक्सपर्ट की निगरानी में कार्य करवाने के निर्देश संबंधितों को दिए। री-स्ट्रैक्चर के कार्य को प्रारम्भ करने से पूर्व एएनसी वार्ड को शिफ्ट कर, टायलेट एरिया के रिनोवेशन का कार्य कर करने व एएनसी महिलाओं के लिए अन्य वार्ड में व्यवस्था के निर्देश दिए।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने और निर्माण कार्य प्रगति की निरन्तर मॉनिटरिंग सम्बंधित निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने परिसर में बन रहे 100 बेड के मेटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। कार्य की गति धीमी होने और समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए 24 घण्टे कार्य जारी रखते हुए सम्बंधित इंजीनियर को कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।


निरीक्षण के दौरान इंजीनियर द्वारा 30 नवम्बर तक समस्त निमार्ण कार्य पूर्ण करने और लिफ्ट लगाने की बात कही गई। मेटरनिटी का एनक्वास के मापदण्ड अनुसार निर्माण कार्य के लिए डिजाईन में आवश्यक सुधार के लिए आरएमओ द्वारा अवगत कराने पर इंजीनियर के साथ नक्शा, डिजाइन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर अभिषेक शर्मा, सीएमएचओ डॉ विष्णुलता ऊईके, सिविल सर्जन एमपी शर्मा, आरएमओ डॉ. अजय पटेल, पीडब्लूडी, नगर निगम, पुलिस हाउसिंग बोर्ड के इंजीनियर, अस्पताल प्रबंधक सहित अन्य चिकित्सक एवं स्टॉफ उपस्थित था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button