इंदौर

इंदौर मेट्रो के लिए बिजली कंपनी ने 10 एमवीए का कनेक्शन सर्व किया

-बिजली कंपनी ने विशेष रूप से टीसीएस चौराहे तक डाली पैंथर लाइन

इंदौर। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इंदौर मेट्रो के लिए मंगलवार दोपहर 10 एमवीए का बिजली कनेक्शन विधिवत रूप से किया है। इसके लिए बिजली कंपनी ने विशेष रूप से उज्जैन रोड स्थित जैतपुरा के अति उच्चदाब पावर ग्रिड से अरविंदो चौराहे होते हुए टीसीएस चौराहे तक 17 किमी की अत्याधुनिक पैंथर लाइन की स्थापना की है।
मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया, कि मेट्रो के लिए उच्च शक्ति की 33 केवी की बिजली नई लाइन के माध्यम से प्रदाय करने के लिए सघन प्रयास किए गए थे। इसके लिए सत्रह करोड़ की मंजूरी देकर 17 मीटर ऊंचे मोनोपोल पर 510 एम्पीयर के पैंथर कंडक्टर लगाए गए। इससे उच्च क्षमता के साथ बिजली पहुंच रही है। श्री तोमर ने बताया कि इंदौर के सुपर कॉरिडोर स्थित टीसीएस चौराहे के पास मंगलवार दोपहर बिजली कंपनी की टीम ने विधिवत रूप से प्रोटोकाल के तहत मेट्रो की टीम के साथ पैंथर लाइन से मेट्रो के पावर कमांड सेंटर को चार्ज कर दिया। श्री तोमर ने बताया कि मेट्रो को बिजली उपलब्ध कराने एवं अत्याधुनिक पैंथर लाइन की स्थापना में अधीक्षण यंत्री शहर मनोज शर्मा, अधीक्षण यंत्री ग्रामीण डॉ. डीएन शर्मा, कार्यपालन यंत्री अभिषेक रंजन, आरएल धाकड़ आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा। इधर मंगलवार शाम को बिजली कंपनी के निदेशक पुनीत दुबे, वरिष्ठ अधिकारी रवि मिश्रा, अनिल नेगी ने भी मेट्रो के दिए बिजली कनेक्शन का निरीक्षण किया और मीटर उपकरण भी देखे।
बिजली कंपनी की उपरोक्त पैंथर लाइन से मेट्रो के अलावा टीसीएस, इंफोसिस समेत अन्य नई कंपनियों, नए बस रहे इंदौर, अरविंदो के आसपास के क्षेत्र को निर्बाध बिजली मिलेगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button