राज्य

Unique Protest | सांगली में महंगाई के खिलाफ अनोखा आंदोलन, गैस सिलेंडर की निकाली गई अंतिम यात्रा

[ad_1]

Unique Protest

सांगली: गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) की दर में भारी वृद्धि से आम नागरिक परेशान हो गए हैं। इसका विरोध करने के लिए गुरुवार को मदन पाटिल युवा मंच (Madan Patil Youth Forum) की ओर से गैस सिलेंडर की प्रतीकात्मक अंतिम यात्रा निकाली गई। युवा मंच के अध्यक्ष आनंदराव लेंगरे के नेतृत्व में यह आंदोलन (Protest) किया गया।

पहले से महंगाई (Inflation) बढ़ गई है, इसी बीच केंद्र सरकार ने रसोई गैस की दर में भारी वृद्धि की है। कांग्रेस के सत्ता कार्यकाल में गैस सिलेंडर की दर 410 रुपए थी। अब यह दर 1,100 के पार पहुंची है। इससे आम लोगों का आर्थिक गणित बिगड़ गया है। उज्ज्वला योजना का जोरदार प्रचार कर केंद्र सरकार ने खुद की पीठ थपथपा ली है, लेकिन वर्तमान समय में गैस सिलेंडर लेना बजट के बाहर हो गया है। इस पर ध्यान खींचने के लिए मदन पाटिल युवा मंच की ओर से गैस सिलेंडर की अंतिम यात्रा निकाली गई।  

यह भी पढ़ें

गैस सिलेंडर की चिता जलाई गई

शहर की अमरधाम श्मशान भूमि में गैस सिलेंडर की चिता जलाई गई। इस मौके पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस आंदोलन में आनंदराव लेंगरे सहित नगरसेवक संतोष पाटिल, अविनाश जाधव, कय्युम पटवेगार, मयूर बांगर, अमित लालगे, हाजी तौफीक बीडीवाले, धनंजय खांडेकर, कल्पना देवकर, रेखा भुई, सुलभा रास्ते, विमल तापेकर, शकुंतला मोरे, रेखा मोरे, निर्मला घाडगे, गीता भोसले, पुष्पा पाटोले आदि कार्यकर्ता शामिल हुए।



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button