आपका शहरप्रशासनिक

बड़े बकायादारों की खैर नहीं, बिजली कंपनी ने शुरू किए बैंक खाते सीज करना

– वाहन भी कर रहे जब्त, बाइक जब्त हुई तो तुरंत जमा करवा दिया बकाया बिल

देवास। बिजली कंपनी ने बड़े बकायादारों पर सख्त रूप अख्तियार कर लिया है। समय-समय नोटिस देने व बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद बड़ी संख्या में बकायादार बकाया बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। कंपनी ने ऐसे बकायादारों के अब बैंक खाते सीज करवाना शुरू कर दिया है। साथ ही वाहनों की जब्ती भी की जा रही है। बिजली कंपनी को उम्मीद है कि ऐसा करने से अब जल्द ही बकाया राशि प्राप्त हो जाएगी।

विद्युत कंपनी के संचारण संधारण संभाग देवास द्वारा सितंबर के महीने में सिंगावदा के 73 विद्युत उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की। इन पर 16.46 लाख रुपए बकाया थे। इसी प्रकार बरोठा वितरण केंद्र के 22 विद्युत उपभोक्ता पर कार्रवाई की गई। इन पर 7.56 लाख रुपए बकाया थे। इनके बैंक खाते सीज करने की कार्रवाई की गई है। इस प्रकार की सख्ती का असर भी हुआ और बरोठा वितरण केंद्र से 48 हजार रुपए और सिंगावदा वितरण केंद्र के दो विद्युत उपभोक्ताओं से 25 हजार 400 रुपए वसूले गए।

गौरतलब है कि विभाग द्वारा ऐसे सक्षम विद्युत उपभोक्ता, जिनके द्वारा बिल राशि का काफी लंबे समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है, उनके विरुद्ध भी डीआरए के तहत वाहन जब्ती कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। खटांबा वितरण केंद्र के ग्राम कानकुंड में 20 हजार 781 रुपए बिजली बिल की राशि वसूली के लिए एक उपभोक्ता के यहां से मोटर साइकिल जब्त की गई। मोटर सायकल जब्त होते ही बकायादार ने 20 हजार 781 रुपए का भुगतान कर दिया।

करेंगे कानूनी कार्रवाई-

कार्यपालन यंत्री जितेंद्र भारती ने बताया कि बकायादारों से अपील की गई है कि वे बकाया राशि का भुगतान करें। काटे गए कनेक्शन भुगतान किए बिना अवैध रूप से जुड़े पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button