आपका शहरदेवासप्रशासनिक

देवास जिले में अस्थायी आतिशबाजी की दुकानों के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

– अस्‍थायी आतिशबाजी लायसेंस 5 अक्टूबर से 6 नवंबर तक किए जाएंगे प्रदान

– सुरक्षा एवं अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं के लिए बैठक 23 सितंबर को

– जिलास्‍तरीय शांति समिति की बैठक 23 सितंबर को होगी

देवास। आगामी त्‍योहारों को दृष्टिगत रखते हुए जिले में अस्थायी आतिशबाजी की दुकानों के लिए आवेदन आॅनलाइन करना होंगे। अतिरिक्‍त जिला दण्‍डाधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन https://services.mp.gov.in/eservice/ के माध्‍यम से 14 अक्‍टूबर तक प्राप्‍त किए जाएंगे। पूर्ण भरे हुए आवेदन पत्रों पर ही विचार किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि 5 अक्‍टूबर से 6 नवंबर तक के मध्‍य में निश्चित अवधि के नियमानुसार अस्‍थायी आतिशबाजी लायसेंस प्रदान किये जाएंगे। उल्लेखनीय है कि देवास शहर में दीपावली पर्व के दौरान बड़ी संख्या में आतिशबाजी विक्रय के लिए दुकानें लगती है। कुछ दुकानदारों को आतिशबाजी विक्रय के लिए स्थायी लायसेंस प्राप्त है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पटाखों की दुकानों को शहर के बाहर लगवाया जाता है। पटाखा विक्रेताओं को लायसेंस के अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था के सभी प्रबंध करना होते हैं।

आतिशबाजी के संबंध में सुरक्षा एवं अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं के लिए बैठक 23 सितंबर को-

अतिरिक्‍त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए आतिशबाजी के संबंध में सुरक्षा व्‍यवस्‍था एवं अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं के लिए बैठक का आयोजन 23 सितंबर को दोपहर 12 बजे कलेक्‍टर कार्यालय के सभाकक्ष में किया गया है।

देवास में जिलास्‍तरीय शांति समिति की बैठक अब 23 सितंबर को होगी-

जिले में श्री नवदुर्गा उत्‍सव, नवदुर्गा विसर्जन समारोह, दशहरा एवं मिलाद-उन-नबी तथा अन्‍य पर्व पर कानून एवं अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं के लिए शांति समिति की बैठक 22 सितंबर के स्‍थान पर 23 सितंबर को शाम 4 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button