गायत्री शक्तिपीठ एवं गायत्री प्रज्ञापीठ पर हुआ ध्वजारोहण

Posted by

gayatri shaktipeeth

गायत्री शक्तिपीठ पर सुबह ध्वजारोहण एवं शाम को रंगारंग देशभक्ति गीतों का कार्यक्रम

देवास। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के संरक्षण एवं मार्गदर्शन में गायत्री परिवार देवास द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर उत्साह एवं उमंग के साथ गाायत्री शक्तिपीठ साकेत नगर एवं गायत्री प्रज्ञापीठ विजय नगर पर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

गायत्री शक्तिपीठ पर सुबह ध्वजारोहण और शाम को एक शाम देश के शहीदों के नाम देशभक्ति रंगारंग कार्यक्रम हुआ, जिसमें गायत्री शक्तिपीठ बाल संस्कारशाला के बच्चों ने एक से बढ़कर एक शानदार देशभक्ति एवं प्रेरणास्पद गीतों की प्रस्तुति दी, जिसमें विजेताओं को सम्मानित भी किया गया।

dewas news

गायत्री शक्तिपीठ के मीडिया प्रभारी विक्रमसिंह चौधरी ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ के वरिष्ठ परिजन मांगीलाल परमार के मुख्य आतिथ्य एवं ट्रस्टी महेश चौधरी के विशेष अतिथ्य, परिजन एवं बच्चों की उपस्थिति में गायत्री शक्तिपीठ के ट्रस्टी भारतसिंह बनाफर ने ध्वजारोहण किया। इसके पूर्व वेदमाता गायत्री, गुरुदेव पं. श्रीराम शर्मा आचार्य, माता भगवती देवी शर्मा एवं भारत माता का पूजन, देवोव्हान कर गायत्री महायज्ञ प्रारंभ किया। महायज्ञ में विश्व शांति, विश्व कल्याण एवं शहीदों की आत्मशांति के लिए यज्ञ देवता को विशेष आहूतियां समर्पित की गईं।

शाम 7 बजे गायत्री शक्तिपीठ पर एक शाम देश के शहीदों के नाम कार्यक्रम की शुरुआत वेदमाता गायत्री एवं गुरु सत्ता का पूजन-अर्चन के साथ हुआ। इसके बाद गायत्री शक्तिपीठ के बाल कलाकारों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। जिसमें ए मेरे वतन के लोगों गीत शान्तिकुंज, हरिद्वार निवासी कीर्ति भृगु ने सुनाकर सबका मन जीत लिया और प्रथम पुरस्कार भी प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर सूर्यांशी दुबे रही, जिन्होंने शस्य श्यामला वसुंधरा का देखा रूप निराला… गीत प्रस्तुत किया और तीसरे स्थान पर नंदिनी चौहान रही जिन्होंने मातृभूमि की माटी लेकर बड़ों साजन सेनानी गीत की प्रस्तुति दी। आयोजन में गायत्री परिवार के वरिष्ठ परिजन सुभाष जैन ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी बधाई दी और बच्चों की प्रस्तुति की सराहना की।

dewas news

कार्यक्रम में गायत्री परिवार के ज्ञानदेव बोडखे, सुभाष घोटे, गोपाल श्रीवास्तव, राम निवास कुशवाह, लक्ष्मण पटेल, शिवम निहाले सहित सैकड़ों परिजन उपस्थित थे। गायत्री शक्तिपीठ के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी महेश पंड्या एवं गायत्री प्रज्ञापीठ के ट्रस्टी ओपी श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया।

इसी तरह गायत्री प्रज्ञापीठ विजय नगर पर ट्रस्टी शेषनारायण परमार के मुख्य आतिथ्य में प्रज्ञापीठ की संरक्षिका दुर्गा दीदी ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर रेखा कुशवाह, बीआर डोबले, दिनेश बर्डे, स्नेहलता पोरवाल, सुभाष धोटे, विजेंद्रसिंह बैस, राधा चंदावाला, नीति श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *