कुबेरेश्वर धाम पर 14 से 20 जुलाई तक शिव महापुराण कथा

Posted by

कलेक्टर-एसपी ने कथा स्थल पर तैयारियों का लिया जायजा

सीहोर। जिला मुख्यालय के ग्राम चितावलिया हेमा स्थित कुबेरेश्वर धाम में आगामी 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिव महापुराण कथा आयोजन 14 जुलाई से एक सप्ताह तक किया जाएगा। आयोजन में श्रद्धालुओं के आगमन पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह एवं एसपी मयंक अवस्थी ने कुबेरेश्वर धाम में कथा स्थल, धर्मशाला तथा भोजनशाला का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के पश्चात् विठलेश सेवा समिति कुबेरेश्र्वर धाम के सदस्यों तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर बेहतर आयोजन के संबंध में चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त बैठक व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, नहाने और साफ-सफाई सहित कथा के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

एसपी मयंक अवस्थी ने पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए, कि कार्यक्रम स्थल पर पुलिस सहायता केंद्र की व्यवस्था की जाए एवं खोया पाया के लिए कैम्प बनाए जाए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री तन्मय वर्मा, सिटी एसपी निरंजनसिंह राजपूत तथा विठ्लेश सेवा समिति के प्रबंधक समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा, मनोज दीक्षित सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

14 से 20 जुलाई तक चलेगी शिव महापुराण कथा-
प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा 14 जुलाई से शिवमहापुराण कथा आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। कथा श्रवण के लिए कथा स्थल पर तीन डोम लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही रात्री विश्राम के लिए ढाई लाख वर्ग फीट में धर्मशाला तथा एक डोम भोजनशाला के लिए लगाया जा रहा है। शिवमहापुराण कथा 14 जुलाई से 20 जुलाई तक चलेगी तथा 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा दिवस के अवसर पर प्रात: सात बजे से दीक्षा समारोह प्रारंभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *