थाना परिसर में आगामी त्योहार गरिमा से मनाए जाने हेतु शांति समिति की बैठक संपन्न हुई

Posted by

नेमावर (संतोष शर्मा)। आगामी समय में आने वाले हिंदू व मुस्लिम समाज के तीज त्योहार को शांतिपूर्वक मनाए जाने हेतु थाना परिसर में थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा, नगर परिषद अध्यक्ष कृष्णगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजपाल तोमर, सीएमओ बलिराम मंडलोई, पूर्व सरपंच दिगपाल तोमर, पूर्व जनपद सदस्य रत्न पाठक, पार्षद प्रतिनिधि मनोहर पुरी, भाजपा नगर अध्यक्ष जगदीश सोनी, पूर्व सोसायटी अध्यक्ष जगदीश यादव, सचिन पांचाल, शेख नवाब, सदर रहीस खां, पूर्व एल्डरमैन संतोष शर्मा सहित नगर के गणमान्य नागरिकों व पत्रकारों की उपस्थिति में संपन्न हुई।

बैठक में नागरिकों ने बताया आगामी 7 जुलाई से मुस्लिम समाज के मोहर्रम पर्व का आरंभ चौकी धुलाई से होगा, जिसमें मेंहदी की रस्म 17-18 जुलाई को ताजिया का जुलूस, अखाड़ा खेले जाने आदि पर चर्चा की। त्योहार से पूर्व मार्ग की सफाई करने की बात कही। थाना प्रभारी ने कहा कि खाकी अखाड़े में धारदार हथियारों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध रहेगा।

इसी के साथ 22 जुलाई से आरंभ होने वाले श्रावण मास में यहां श्रावण मास के प्रति सोमवार को बाबा सिद्धनाथ की पालकी यात्रा नगर में भ्रमण पर ले जाई जाती है। पालकी यात्रा मार्ग पर यात्रा से पूर्व साफ सफाई की जाना, वही प्राचीन मठ से पालकी यात्रा आरंभ होती है, उस मार्ग पर बनी दुकानों की वजह से बैंडबाजा वाहन मठ तक नहीं पहुंच पाता है, उस मार्ग को व्यवस्थित किए जाने का निर्णय लिया गया। वही नगर के बस स्टैंड पर कई यात्री बसे न आते हुए यात्रियों को वायपास मार्ग पर उतार देती है, उन बसों को लेकर आएदिन आम नागरिकों द्वारा शिकायत की जाती है, उन्हे बस स्टेंड पर लाए जाने की बात पर आम सहमति बनी, न आने पर कार्यवाही की जाना, नगर में विगत दिनों से चोर गैंग की सक्रियता को लेकर आमजन ने नाराजगी व्यक्त की। नगर परिषद अध्यक्ष कृष्ण गोपाल अग्रवाल ने नर्मदा के घाट पर आवारगी को लेकर अपनी बात रखी तथा तत्काल कार्यवाही की बात कही। वही नगर में मुख्य मार्गो पर निजी वाहनों की पार्किंग कर दिए जाने आमजन को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। विशेषकर रात्रि में उन्हे मुख्य मार्ग से हटाए जाने की बात रखी गई। नगर परिषद एवं पुलिस ने एक सप्ताह में सभी बिंदुओं पर कार्यवाही की बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *