प्रशासनिक

लोकसभा निर्वाचन-2024: विदिशा संसदीय क्षेत्र-18 के निर्वाचन के लिए पांच अभ्यर्थियों ने जमा किए नाम निर्देशन पत्र

देवास। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लोकसभा आम निर्वाचन-2024 कार्यक्रम अनुसार तृतीय चरण में संसदीय क्षेत्र-18 विदिशा के निर्वाचन के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय रायसेन में न्यायालय कलेक्टर कक्ष क्रमांक-2 में नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जा रहे हैं। विदिशा संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन के लिए गुरुवार 18 अप्रैल को रिटर्निंग अधिकारी अरविंद दुबे के समक्ष पांच अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए।

इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की सुभाषनी बाल्मिकी, बहुजन समाज पार्टी के किशनलाल लड़िया, अखिल भारतीय परिवार पार्टी के धर्मवीर भारती, महानवादी पार्टी के भीकम सिंह कुशवाह तथा निर्दलीय अभ्यर्थी अब्दुल रशीद द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किया गया। सुभाषनी बाल्मिकी द्वारा निर्दलीय अभ्यर्थी के रूप में भी एक नाम निर्देशन पत्र जमा किया गया है।

नाम निर्देशन पत्र जमा करने वाले अभ्यर्थियों के शपथ पत्र प्रारूप-26 का प्रदर्शन जनसामान्य के अवलोकन हेतु विदिशा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल तथा विदिशा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सभी आठ विधानसभा सेगमेंट के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय के सूचना पटल पर किया गया है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के शपथ पत्र भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर भी देखे जा सकते हैं।

संसदीय क्षेत्र 18-विदिशा के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक है तथा नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 20 अप्रैल 2024 को की जाएगी। अभ्यर्थिता वापिस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल निर्धारित की गई है। संसदीय क्षेत्र 18-विदिशा के निर्वाचन हेतु मतदान 7 मई को होगा तथा मतगणना 4 जून 2024 को की जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button